कोरोना की मार- 30 से 35 हजार की टिकट के बदले चुकाए 80 हजार तक किराया

कोरोना की मार- 30 से 35 हजार की टिकट के बदले चुकाए 80 हजार तक किराया

कोरोना की मार- 30 से 35 हजार की टिकट के बदले चुकाए 80 हजार तक किराया


ब्यूरो-कोरोना वायरस का स्ट्रेन बदलने के चलते ब्रिटेन में गंभीर स्थिति है। इसके चलते भारत से लंदन जाने वाली सभी फ्लाइट्स की उड़ान अगले आदेश तक के लिए रोक दी गई है। मंगलवार को लंदन से अहमदाबाद आखिरी फ्लाइट पहुंची। इस फ्लाइट को को पकड़ने के लिए भारतीयों की जबर्दस्त भीड़ थी, जिसके चलते फ्लाइट का किराया भी करीब तीन गुना बढ़ गया था। सामान्य तौर पर लंदन से अहमदाबाद आने का टिकट 30 से 35 हजार रुपए के बीच होता है, जबकि इसी के लिए कई भारतीयों ने 80 हजार रुपए तक की कीमत चुकाई।



मंगलवार को अहमदाबाद पहुंचे एक गुजराती यात्री ने बताया कि कोरोना वायरस का स्ट्रेन बदलने के चलते ब्रिटेन अब तीसरे लॉकडाउन में है। वहीं, क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों के चलते ज्यादा से ज्यादा लोग ब्रिटेन से निकलना चाहते हैं। इसके चलते हरेक एयरपोर्ट का यही हाल है। जबर्दस्त भीड़ के चलते एयरलाइंस ने फ्लाइट्स का किराया बढ़ा दिया है।


अलग-अलग तरह का लॉकडाउन

लंदन से आए एक पैसेंजर ने बताया कि यूके के अलग-अलग शहरों में अलग-अलग नियमों का लॉकडाउन लगा हुआ है। यानी की कहीं चौबीसों घंटों का लॉकडाउन है तो कहीं, कुछ घंटों का। हालांकि, अब तक इस नए वायरस को लेकर ब्रिटेन में उतना डर का माहौल नहीं है, जितनी की इसकी चर्चा हो रही है।


लंदन में रहने वाली अहमदाबाद की एक महिला ने बताया कि यूके में क्रिसमस को लेकर मॉल्स और बाजारों में जबर्दस्त भीड़ है। क्रिसमस सेल के चलते लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रखी, जिसके चलते संक्रमण फैल गया। अगर लोगों ने इसे लेकर थोड़ी सावधानी बरती होती तो ऐसे हालात शायद नहीं होते। वहां, सबकुछ सामान्य हो रहा था।