बाजार हाट सेड का लोकार्पण समारोह संपन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बतौर चुन्नीलाल साहू सांसद महासमुंद लोकसभा क्षेत्र सम्मिलित हुवे।

बाजार हाट सेड का लोकार्पण समारोह संपन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बतौर चुन्नीलाल साहू सांसद महासमुंद लोकसभा क्षेत्र सम्मिलित हुवे।

छुरा ।-विकासखण्ड के ग्राम पंचायत चरोदा में बाजार हाट सेड का लोकार्पण समारोह संपन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बतौर चुन्नीलाल साहू सांसद महासमुंद लोकसभा क्षेत्र सम्मिलित हुवे। कार्यक्रम की अध्यक्षता संतोष उपाध्याय पूर्व विधायक राजिम विधानसभा ने की।ग्रामीणो  द्वारा अतिथियों का गाजे बाजे एवं आतिशबाजी कर स्वागत किया गया। अतिथियों द्वारा बाजार सेड का फिता काटकर लोकार्पण किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुवे अध्यक्ष की आसंदी से पुर्व विधायक संतोष उपाध्याय ने कहा कि वे अपने विधायक कार्यकाल में जब चरौदा आते थे तब उन्होंने लोगों को  छोटी-छोटी झोपड़ियों में व्यवसाय करते देखा था ,लोगों की परेशानियों को देखते हुए तत्कालीन कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल से चरोदा के हाट बाजार के 65 लाख के साथ पुरे विधानसभा क्षेत्र में 9.5 करोड़ के कार्य स्विकृत करवाये थे। आज हाट बाजार बनकर तैयार हो गया है जिससे लोगों की परेशानियां दुर होंगी। उन्होंने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार लोक लुभावन वादे  कर सत्ता में तो आ गई है लेकिन प्रदेश का विकास पुरी तरह रूक सा गया है।   गंगाजल हाथ में लेकर शराबबंदी  का वादा करने वाली  कांग्रेस सरकार जगह-जगह शराब की दुकानें खोल रही है। शराब की होम डिलीवरी कर रही है। विकास कार्यों की बात पर फंड का रोना रोने और केन्द्र को पत्र लिखने का काम ही  राज्य सरकार कर रही है। उन्होंने आगे बताया कि भाजपा के शासन के दौरान स्विकृत  नेशनल हाईवे कोमाखान से गरियाबंद मार्ग का काम राज्य सरकार की उदासीनता के चलते लंबित पड़ा है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चुन्नीलाल साहू ने नवीन हाट-बाजार उद्घाटन एवं मडई मेला कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि  मडई मेला हमारी संस्कृति का हिस्सा है। ऐसे आयोजनों से आपसी भाईचारा बढ़ता है। आगे उन्होंने कृषि बिल को लेकर कहा कि कृषि बिल किसानों के हित में है । इससे किसानों को नुक्सान नहीं बल्कि फायदा ही है। किसान अपनी फसल सही दाम में बेचने को स्वतंत्र होंगे।  उन्होंने कांट्रेक्ट फार्मिंग को सरल शब्दों में बताया कि  हम छत्तीसगढ़ के किसान रेगहा ठेका में किसानी विगत कई वर्षों से करते आ रहे हैं। ये किसानों के हित में है। कार्यक्रम को जिला पंचायत सदस्य केशरी ध्रुव एवं जनपद अध्यक्ष तोकेश्वरी मांझी ने भी संबोधित किया। अभिनंदन पत्र का वाचन इमरान अली एवं मांग पत्र का वाचन शैजु जैकब ने किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सुरेश अग्रवाल,लक्ष्मीकांत अग्रवाल, थनेश्वर कंवर , सरपंच लच्छन नेताम, संतराम नेताम सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।