फर्जी नक्सली बनकर 92 हजार रुपये की उगाही करने वाला आरोपी गिरफ्तार

फर्जी नक्सली बनकर 92 हजार रुपये की उगाही करने वाला आरोपी गिरफ्तार

फर्जी नक्सली बनकर 92 हजार रुपये की उगाही करने वाला आरोपी गिरफ्तार


थाना पीपरछेड़ी की त्वरित कार्यवाही


गरियाबंद-   मामला थाना पीपरछेड़ी अंतर्गत ग्राम कोपेकसा का है जहां के एक प्रार्थी ने थाना पीपरछेड़ी में आकर लिखित आवेदन पेश कर रिपोर्ट दर्ज कराया कि एक व्यक्ति दवाई बेचने की बात करते हुए नाम पता पूछ लिया और घर आकर पिस्टल दिखाकर इनके बेटे और बेटी को अपने पार्टी में ले जाने की धमकी देने लगा जिस पर प्रार्थी के द्वारा मना करने पर इनके बेटे और बेटी को पार्टी में न ले जाने की एवज में रकम उगाही करने लगा जिस पर प्रार्थी द्वारा क़िस्त क़िस्त में क्रमसः 30 हजार, 35 हजार तथा 27 हजार कुल 92 हजार रुपये दिया गया कि रिपोर्ट पर थाना पीपरछेड़ी में अपराध क्रमांक 03/2021 धारा 384, 386 भादवि कायम किया गया।


            मामले की जानकारी जिला के आला अधिकारियों को दी गयी जिसके उपरांत पुलिस कप्तान गरियाबंद भोजराम पटेल के दिशा-निर्देश, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंदन राठौर, संतोष महतो के मार्गदर्शन, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस गरियाबंद संजय ध्रुव के पर्यवेक्षण में विशेष टीम गठित कर थाना प्रभारी पीपरछेड़ी के नेतृत्व में घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ा गया। पूछताछ पर आरोपी ने जुर्म कबूल कर बताया कि इनके द्वारा स्वयं को नक्सली बताकर पिस्टल दिखाकर प्रार्थी से 92 हजार रुपये की उगाही की है। जिसके बाद आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है।

             उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी सउनि पीताम्बर प्रधान, प्र०आर० लाखेश्वर निषाद, रामेश्वर महिलांगे, आर० कुलीप ठाकुर, महताब अहमद, संतोष जांगड़े की सराहनीय भूमिका रही।


गिरफ्तार आरोपी-

विष्णु क्षत्रि पिता जीतू क्षत्रिय उम्र 32 साल निवासी नवापारा महासमुंद जिला महासमुंद (छ०ग०)


जप्त सामग्री- 01 नग पिस्टल, 01 नग नक्सली वर्दी, 01 नग पोच, 01 नग टोपी तथा 01 हजार रुपये नगदी रकम।