खाद की समस्या को लेकर भाजपा एक्शन पर, धरना प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

खाद की समस्या को लेकर भाजपा एक्शन पर, धरना प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

खाद की समस्या को लेकर भाजपा एक्शन पर, धरना प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

चन्दन गुप्ता/सूरजपुर- प्रदेश भर में रासायनिक खाद के किल्लत से किसानों को हो रही परेशानी को लेकर भाजपा किसान मोर्चा के बैनर तले सोमवार को भाजपाइयों ने भैयाथान के हाई स्कूल मैदान में विधानसभा स्तरीय धरना प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

   

 भटगांव विधानसभा के भैयाथान में आयोजित धरना प्रदर्शन में जिला पंचायत सदस्य महेश्वर पैकरा ने कहा कि छग कृषि प्रधान प्रदेश है जहां सबसे अधिक धान की पैदावार होती है यहां के किसान आज यूरिया खाद के लिए तरस रहा है लेकिन राज्य सरकार को किसानों की चिंता नहीं है बल्कि किसानों से मुंह फेरकर कुर्सी की लड़ाई में व्यस्त है। प्रदेश मंत्री परमेश्वरी राजवाड़े ने कहा कि किसान अभी रोपाई कर रहा है लेकिन उसे यूरिया के लिए मारामारी करना पड़ रहा है परंतु सरकार इस ओर कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रही है यह सरकार किसान विरोधी है।


अजजा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री सत्यनारायण सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार की नियत में खोट है ये लोग लूट खसोट में व्यस्त हैं इन्हे किसानों की चिंता नहीं है किसानों से किया वादा तो दूर बल्कि उनके साथ छल करना शुरू कर दिया है किसानों को मिलने वाली बोनस राशि भी आज तक नहीं मिली है ये तो 2 रुपए किलो गोबर खरीदकर बालू मिट्टी मिलाकर 10 रुपए किलो खरीदने हेतु किसानों को प्रतिबंधित किया है। कांग्रेसियों का मूल मंत्र लूटपाट कर खजाना भरना है। ये लोग अवैध रेत उत्खनन, यूरिया की कालाबाजारी में मशगूल हैं। बलराम सोनी ने कहा कि हमारा प्रदेश धान का कटोरा नाम से मशहूर है लेकिन आज खाद के लिए किसानों को कटोरा पकड़ाने की काम की है। एक एक दाना धान खरीदने का वादा था लेकिन अब एक भी दाना ना करना पड़े इस जुगत में सरकार लगी हुई है।


अनुप सिन्हा ने कहा कि किसानों के सामने यूरिया खाद की संकट गहराई हुई है और सरकार सो रही है इसलिए भाजपा पूरे 90 विधानसभा में आज किसानों के हित में धरना प्रदर्शन कर रही है। जिला पंचायत सदस्य लवकेश पैकरा ने कहा कि आज वक्त पछतावे का है। आज किसान इस सरकार से अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा है। किसान यूरिया के लिए मारा मारा फिर रहा है समितियों में यूरिया नहीं होने की वजह से उन्हें यूरिया खाद नहीं मिल पा रहा है कांग्रेसी सरकार की सोच में है कि खाद नहीं देंगे तो उपज कम होगी जिससे धान कम खरीदना पड़ेगा। बिहारपुर पूर्व पूर्व मंडल अध्यक्ष रामपाल जायसवाल ने संबोधित करते हुए प्रदेश की कांग्रेस सरकार को किसान विरोधी सरकार बताते हुए आड़े हाथों लिया और खाद संकट के लिए दोषी ठहराया और कहा कि यह धरना प्रदर्शन अब गली-गली में होना चाहिए। स्वागत भाषण मंडल अध्यक्ष मार्तंड साहू व मंच संचालन प्रकाश दुबे व सुनील साहू ने किया तथा आभार प्रदर्शन किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष राकेश पाठक ने किया।

भीगते पानी में भी धरना प्रदर्शन जारी रहा

 धरना प्रदर्शन के दौरान कई बार मौसम का मिजाज बदला फिर भी बरसते पानी में भी कार्यक्रम संचालित रहा और भाजपा कार्यकर्ता पानी से भीगते हुए डटे रहे।


पैदल मार्च कर तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

धरना प्रदर्शन के बाद पैदल चलते हुए भाजपा कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए तहसील कार्यालय पहुंचकर राज्यपाल के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।इस दौरान सभी मोर्चा प्रकोष्ठ के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।