सरपंच घर-घर जाकर कर रहे है प्रेरित-जागरूकता के लिए दीवाल लेखन भी

सरपंच घर-घर जाकर कर रहे है प्रेरित-जागरूकता के लिए दीवाल लेखन भी

सरपंच घर-घर जाकर कर रहे है प्रेरित-जागरूकता के लिए दीवाल लेखन भी


टीकाकरण अभियान की आमलोग भी कर रहे है सराहना


गरियाबंद - टीकाकरण के पश्चात कईयों के मन में जो भ्रांति फैली है उसे ग्राम पंचायत के सरपंच घर-घर जाकर प्रेरित कर रहे हैं और उनका हाल जान रहे है।ग्रामीण व्यक्ति भी टीकाकरण के पश्चात स्वस्थ्य और सहज महसूस कर रहे है। राज्य शासन के टीकाकरण अभियान की सराहना आम लोग भी कर रहे हैं। छुरा विकासखण्ड के ग्राम मोंगरा, भेण्ड्री एवं मुरमुरा के सरपंच द्वारा घर-घर जाकर संपर्क किया जा रहा है। ग्राम पंचायत भेण्ड्री के सरपंच मोहन लाल साहू ने बताया कि वे अपने पंचायत में ऐसे लोगों से मिल रहे है, जो अभी हाल ही में टीका लगाये है।





कई उम्र दराज महिलाओं ने भी कहा कि वे स्वेच्छा से टीका लगवाये है। उनका कहना है कि टीका लगाने के पश्चात वे सहज और स्वस्थ्य महसूस कर रहे है। किसी तरह की कोई तकलीफ महसूस नहीं हुआ है। सरपंच श्री साहू द्वारा सह भी प्रेरित किया जा रहा कि किसी के दुष्प्रचार में न आये और शासन की योजना का लाभ उठाये। ग्राम पंचायत मुरमुरा की महिला सरपंच भी अपने ग्राम पंचायत के ऐसे लोगों से जाकर मिल रही है, जिन्होंने हाल ही में टीका लगवाई है। सरपंचों की इस पहल की गांव वाले खुलकर तारीफ कर रहे है।




ग्राम मोंगरा की फूलबाई ने कहा कि वे टीकाकरण के पश्चात पहले से ज्यादा बेहतर महसूस कर रही है। उन्हे किसी तरह का कोई डर नही है। इसी तरह पंचायत के कई लोगों ने सराहना किया है। जनपद पंचायत छुरा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रूचि शर्मा ने बताया कि टीकाकरण के पश्चात भी पंचायत के प्रतिनिधि घर-घर जाकर उनका हौसला बढ़ा रहे है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण जागरूकता के लिए दीवाल लेखन का कार्य भी किया जा रहा है। अब टीकाकरण के प्रति लोगों में किसी तरह का संशय नहीं है और घर से निकलकर टीकाकरण केन्द्रों तक पहुंच रहे है। ज्ञात है कि जिले में टीकाकरण की प्रक्रिया में तेजी आई है और पात्रतानुसार लोग स्वस्फूर्थ आकर टीका लगवा रहे है।