समाज के विकास में महिलाओ की भूमिका अहम - गफ्फु मेमन

समाज के विकास में महिलाओ की भूमिका अहम - गफ्फु मेमन

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर नपा अध्यक्ष गफ्फु मेमन ने किया महिला सफाईकर्मी का सम्मान

समाज के विकास में महिलाओ की भूमिका अहम - गफ्फु मेमन


गरियाबंद - समाज के विकास में जितनी पुरूषो की भागीदारी होती है उतनी ही अहम भूमिका महिलाओ की भी है। आज महिलाए शिक्षा, व्यवसाय, व्यापार, नौकरी, समाज सेवा सहित हर क्षेत्र मे पुरूष में समान कुशलता से जिम्मेदारी का निर्वहन कर रही है। महिलाए किसी क्षेत्र में भी पुरूषो से कम नही है। आज जरूरत है महिलाओ को सम्मान देने की और उन्हे प्रोत्साहित कर आगे बढ़ाने की है। उक्त बाते अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर नगर पालिका अध्यक्ष नें महिला सफाईकर्मी के सम्मान समारोह में कही।


  

सोमवार को नगर के मंणिकंचन केन्द्र में नगर पालिका अंतर्गत कार्यरत महिला सफाईकर्मियो के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने सफाईकर्मी महिलाओ को सम्मानित करते हुए उन्हे महिला दिवस की शुभकामनायें दी और उन्हे उपहार भी भेंट किए। इस अवसर पर उन्होने महिलाओ के लिए तीन विशेष घोषणा भी की। नपा अध्यक्ष ने बताया कि जल्द ही सिविल लाइन में महिलाओ के लिए अलग से जीम की व्यवस्था होगी, जो केवल महिलाओ के लिए ही होगा। इसके अलावा सफाईकर्मी महिलाओ को स्वालम्बन और घरेलु व्यवसाय से जोड़ने के लिए ब्युटीपार्लर सहित अन्य प्रशिक्षण शिविर भी आयोजित करेंगे। इसके अलावा महिलाओ के लिए ड्राइविंग क्लास भी शुरू होगा। पहले 50 महिलाओ को प्रशिक्षण दिया जाएगा उसके बाद शेष महिलाओ का प्रशिक्षण होगा। नपा अध्यक्ष ने कहा कि मातृशक्ति की भूमिका नगर के सफाई व्यवस्था में अहम में, घर घर जाकर वे कचड़ा एकत्रितकरण की अहम भूमिका निभाती है। आज उन्हे सम्मानित करते हुए हमे गर्व हो रहा है। इस दौरान महिलाओ ने भी आत्मीयता से उनका आभार जताया। ज्ञात हो कि इतने वर्षो में पहली बार महिला दिवस के अवसर पर नपा में कार्यरत महिला सफाईकर्मियो को सम्मान किया गया।


  

कार्यक्रम में सीएमओ सुश्री संध्या वर्मा, नगर पालिका उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सोनटेके, सभापति आसिफ मेमन ने भी संबोधित किया और अपनी शुभकामनायें दी। इस अवसर पर प्रमुख रूप से विष्णु मरकाम, एल्डरमेन रमेश मेश्राम, इंजी अश्वनी वर्मा, सपना मिश्रा, गुलशन साहू, अखतर मेमन, निलिमा यादव, निर्मला वैष्णव, रीतू गंधर्व सहित पालिका के अन्य कर्मचारी भी मौजुद थे।