जनप्रतिनिधियों के आग्रह के बाद थाना हुआ टाइट-खबर के प्रकाशन के बाद हुई कार्यवाही

जनप्रतिनिधियों के आग्रह के बाद थाना हुआ टाइट-खबर के प्रकाशन के बाद हुई कार्यवाही

जनप्रतिनिधियों के आग्रह के बाद थाना हुआ टाइट-खबर के प्रकाशन के बाद हुई कार्यवाही




कुलेश्वर सिन्हा/गरियाबंद/छुरा-छुरा नगर के जनप्रतिनिधियों ने गाडिकोट में चल रहे गांजा शराब की अवैध बिक्री का विरोध किये थे वही इसके लिए छुरा थाने में कार्यवाही के लिए आवेदन दिए थे ।साथ ही कार्यवाही नही होने पर कलेक्ट्रेट घेराव का चेतावनी भी दिए थे । 








कार्यवाही कराने आवेदन सौपे  थे  नगरवासी व समाज सेवी 




 जिस खबर को हमारे द्वारा   प्रमुखता से उठाया था । इसी कड़ी में थाना ने 15 दिन के कोशिश के  बाद कार्यवाही करते हुए सक्रियता दिखाई और थाना छुरा क्षेत्र में  अवैध शराब बिकी एवं परिवहन के संबंध में कार्यवाही करने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया पारुल माथुर के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री चंद्रेश सिंह ठाकुर अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्री संजय ध्रुव के मार्ग दर्शन में थाना प्रभारी श्रीमति शोभा मण्डावी के नेतृत्व में मुखबीर से सूचना मिला था कि मोटर सायकल में एक व्यक्ति बिरोडार खरखरा तरफ से कच्ची महुआ शराब का परिवहन कर रहा हैं कि मुखबीर सूचना पर नाकाबंदी किया गया ग्राम खरखरा तरफ से एक व्यक्ति मोटर सायकल क्रमांक सीजी 04 एम 9149 में आये जो पुलिस टीम को आते देख जंगल की ओर भागने लगा जिसे पुलिस पार्टी द्वारा घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ करने पर अपना नाम नरेन्द्र यादव पिता मंगलु राम यादव उम्र 35 वर्ष साकिन गादीकोट थाना छुरा जिला गरियाबंद का निवासी होना बताया । आरोपी के मोटर सायकल के डिक्की की तलाशी लिये जाने पर डिक्की में 05 प्लास्टिक के बोतल में रखे कच्ची महुआ शराब पाया गया जिसे मौके पर माप कराया जाकर आरोपी नरेन्द्र यादव के कब्जे से कुल 07 लीटर कच्ची महुआ शराब कीमती 1400 / रूपये को जप्त कर आरोपी को विधिवत् गिरफ्तार कर थाना छुरा में आबकारी एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध करते हुए न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है । उक्त कार्यवाही में उप निरीक्षक भूषण चंद्राकर , स0उ0नि0 श्रवण विश्वकर्मा , आरक्षक शिव दयाल नागेश , हरिहर साहू , माधव साहू , दयानंद गौर एवं अन्य का सराहनीय योगदान रहा ।



छुरा पुलिस की इस कार्यवाही से सभापति थानसिंग निषाद, समाजसेवी हीरेन्द्र साहू , अरमान , विष्णु सिन्हा , झामन यादव आदि ने पुलिस एवं क्षेत्रीय भूमिका को धन्यवाद ज्ञापित किये हैं ।