इस नेता के किडनी का 25 % ही काम कर रहा है , रिम्स में भर्ती

इस नेता के किडनी का 25 % ही काम कर रहा है , रिम्स में भर्ती

इस नेता के किडनी का 25 % ही काम कर रहा है , रिम्स में भर्ती



ब्यूरो- मिली जानकारी के अनुसार चारा घोटाला में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू यादव के किडनी की जांच बुधवार को रिम्स के यूरोलॉजी डिपार्टमेंट हुई। इसके लिए उन्हें रिम्स के पेइंग वार्ड से अस्‍पताल के कार्डियोलॉजी बिल्डिंग के पांचवे तल्ले में जांच के लिए लाया गया। इस दौरान रिम्स के अधीक्षक के साथ बरियातू थाना के पुलिस कर्मी भी मौजूद रहे।


रिम्स के यूरोलॉजिस्ट डॉ. अरशद जमाल, डॉ. बीसी राणा प्रताप, रेडियोलॉजिस्ट डॉ. सुरेश टोप्पो, मेडिसिन के डॉ. डीके झा उनका इलाज कर रहे हैं। फिलहाल अस्पताल प्रबंधन की तरफ से लालू यादव का कोई हेल्थ बुलेटिन जारी नहीं किया गया है। रिम्स प्रबंधन की तरफ से केवल इतना बताया जा रहा है कि किडनी जांच के लिए लालू यादव को यूरोलॉजी डिपार्टमेंट में ले जाया गया है।

25 फीसदी किडनी ही है फंक्शनिंग

रिम्स में इलाजरत लालू प्रसाद की किडनी ठीक से काम नहीं कर रही है। उनके डॉक्‍टर उमेश प्रसाद पहले ही बता चुके हैं कि उनकी किडनी मात्र 25 प्रतिशत ही काम कर रही है। उनका स्‍वास्‍थ्‍य लगातार गिरता जा रहा है। उन्‍होंने कहा था कि यदि लालू प्रसाद के स्‍वास्‍थ्‍य में जल्‍द सुधार नहीं होता है तो उन्‍हें डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है।


तेजस्वी ने कहा था-एम्स के डॉक्टर से चल रही है बात

लालू यादव के छोटे तेजस्वी शनिवार को लालू यादव से मिलने रिम्स आए थे। पिता से मिलने के बाद उन्होंने कहा था उनकी तबियत लगातार बिगड़ते जा रही है। उन्होंने कहा था कि रिम्स के अलावा एम्स के डॉक्टर से भी वे संपर्क में हैं। जरूरत पड़ी तो वे उन्हें एम्स में एडमिट कराने की भी कोशिश करेंगे। फिलहाल वे एम्स के डॉक्टर को एक बार रांची लाने के लिए प्रयासरत हैं।