ब्लाक कांग्रेस हफीज ने की सप्ताहिक बाजार से अतिक्रमण हटाने की मांग - 48 घंटे में अवैध कब्जे नही हटाने पर आंदोलन की चेतावनी

ब्लाक कांग्रेस हफीज ने की सप्ताहिक बाजार से अतिक्रमण हटाने की मांग - 48 घंटे में अवैध कब्जे नही हटाने पर आंदोलन की चेतावनी

ब्लाक कांग्रेस हफीज ने की सप्ताहिक बाजार से अतिक्रमण हटाने की मांग

48 घंटे में अवैध कब्जे नही हटाने पर आंदोलन की चेतावनी 


ज्ञानेश तिवारी/गरियाबंद - ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हफीज खान ने नगर के बाजार से अतिक्रमण हटाने सहित सात सुत्रीय मांग को लेकर गुरूवार को नगर पालिका अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। 48 घंटे के भीतर कार्यवाही नही होेने पर उन्होने सात जुन से पालिका घेराव और आंदोलन करने की भी चेतावनी दी है। 


ज्ञात हो कि नगर पालिका परिषद अंतर्गत आने वाले बाजार में वर्षो से अवैध कब्जाधारियो ने अतिक्रमण कर रखा है। इसमें फुटकर व्यवसायी से लेकर पक्के भवन वाले व्यापारी तक शामिल है। बाजार का सही तरीके से सीमांकन और स्पष्ट सीमा क्षेत्र निर्धारित नही होने के कारण और अधिकांश गरीब तपके के फुटकर व्यवसायी होने के चलते प्रशासन भी इन पर कार्यवाही से परहेज करता रहा है। जिसके चलते आए दिन बाजार में अव्यवस्था आलम देखने को मिलता है। लेकिन मामले मंे ब्लाक कंाग्रेस अध्यक्ष के सामने आने के बाद जल्द ही अतिक्रमणकारियो के विरूध्द कार्यवाही का बुल्डजोर चलने की संभावना है। 


इधर सुत्रो से पता चला है कि ब्लाक कांगे्रस अध्यक्ष के मांग के बाद अब पालिका प्रशासन ने भी कार्यवाही की तैयारी शुरू कर दी है। संभावना है कि एक दो दिन में पालिका प्रशासन एक्शन का देखने को मिले। कांग्रेस द्वारा दिए गए अल्टीमेटम और आंदोलन घेराव के चेतावनी के चलते इस बार उम्मीद की जा रही है कि पालिका प्रशासन अवैध कब्जाधारियो के विरूध्द ठोस और शक्त कार्यवाही करेगी।


इसके अलावा ब्लाक अध्यक्ष ने मुर्गा एवं मटन को उसके नवनिर्मित भवन में व्यवस्थापित करने, वार्ड क्रमांक चार में तालाब में जा रही नाली के गंदे पानी को आमदी नाला में जोड़ने, नगर के बस स्टैण्ड सहित अन्य स्थानो में लगाए वाटर एटीएम को शुरू करने, बाजार के अंदर से जिन व्यवसायिंयो का दुकान अतिक्रमण के नाम पर उजाड़ा गया है उन्हे अन्यत्र स्थापित करते हुए आर्थिक मदद देने तथा नगर को धुलमुक्त बनाने की मांग की है। इस अवसर पर उनके साथ शहर कांग्रेस अध्यक्ष दिलीप सिन्हा, कांग्रेस संयुक्त जिला महामंत्री नादिर कुरैशी भी उपस्थित थे।