स्थाई समिति की बैठक सम्पन्न

स्थाई समिति की बैठक सम्पन्न

स्थाई समिति की बैठक सम्पन्न


जनपद उपाध्यक्ष एवं जनपद सदस्य नीलकंठ ठाकुर ने अधिकारियों के सामने उठाये अहम सवाल 


छुरा-जनपद पंचायत छुरा में आज 11 नवम्बर को  स्थाई शिक्षा समिति की आवश्यक बैठक जनपद उपाध्यक्ष कक्ष में रखी  गयी थी। 

  जनपद उपाध्यक्ष व स्थाई शिक्षा समिति के सभा पति गौरव मिश्रा की गरिमामयी उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। 



    बैठक के शुभारंभ के पूर्व नव नियुक्त विकास खंड शिक्षा अधिकारी शिव कुमार नागे के द्वारा प्रथम मुलाकात पर सभी स्थाई सदस्यों का स्वागत वंदन अभिनंदन पश्चात दीपावली की अग्रिम शुभकामना देते हुए बैठक की रुप रेखा रखी। 




 सभी सदस्यों के द्वारा पूर्व बैठक में की गयी  समस्त प्रस्ताव पर कहाँ तक अमल होने की जानकारी ली गयी जिसमें नागे ने कहाँ कि प्रस्तावित सभी बिन्दुओं पर उच्चस्तरीय अधिकारियों से मार्ग दर्शन लेने पश्चात उन्होने कहा स्कूल खुलने  पर जिले भर के संकुल से  समन्यवयक की नियुक्ति योग्य ग्रेड दो या उच्चश्रेणी के शिक्षक जो इच्छुक हो उसे जिला कार्यालय आमंत्रित किया जायेगा।


 उसी संकुल के शिक्षक को बीईओ के अनुशंसा पर नियुक्ति शीघ्र की जायेगी।वही कोरोना के भय के कारण मोहल्ला क्लास के प्रति पालक और शिक्षक रुची नही दिखा पा रहे है। वर्चुवल आनलाईन पढ़ाई के लिए बच्चों के पास स्मार्ट मोबाइल का ना होना ,दुर्गम क्षेत्र, टावर, व नैट की  कमी जैसे अनेक समस्याओं के कारण वर्चुवल आनलाईन की पढाई भी ढ़प्प है मात्र पाँच छ: जगह पर पढाई होने की बात कही। 


जनपद सदस्य नीलकंठ सिंह ठाकुर ने स्कूल खुलने का समय, वर्तमान में  सुखा राशन ,पाठ्य पुस्तक, गणवेश की वितरण पर सवाल किये जिस पर बीईओ नागे ,बीआरसीसी  महेश साहू ने संयुक्त  जवाब देते  हुऐ कहा कि तिरसठ के लिए सुखा राशन 

 मध्यान भोजन  महिला  समूह के द्वारा शिक्षकों की उपस्थिति व मार्ग पर शासन निर्धारित मापदडानुसार किया गया है। 



दिसम्बर माह में  शायद स्कूल खुलने की संभवना बताई जा रही ऐसा चर्चा के विषय  मे हैं मगर शासन प्रशासन से अभी तक कोई निर्देश प्राप्त नही होने  की जान कारी दी। उपाध्यक्ष मिश्रा ने पिछला बैठक में  संकुलों में  प्रदत्त अनुदान  राशि, बिल भाऊचर की काफी तथा खेल गडि़या सामाग्री की खरीदी से  संबंधित समस्त कागजात कोटेशन, वितरण व खरीदी केन्द्र की जानकारी अब तक नही दिये जाने पर नाराज  देखे। नागे ने कहा की अभी  अभी मै नया  आया हू। बीआर सीसी को इसका समाधान करना था पर मै अट्ठारह तारिख  रिपोर्टिंग कर जानकारी देने का आश्वासन दिया।  उक्त बैठक में जनपद /शिक्षा स्थाई समिति के सदस्य नीलकंठ सिंह ठाकुर, अशोक पटेल, संतराम नेताम, सुख बतो ऐतांडे प्रमुख रुप से उपस्थित थे।