विद्यालय के अतिरिक्त कक्षों का हुआ लोकार्पण

विद्यालय के अतिरिक्त कक्षों का हुआ लोकार्पण

विद्यालय के अतिरिक्त कक्षों का हुआ लोकार्पण




रोहित यादव/बलरामपुर :-बालक शासकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय राजपुर में निर्मित नवीन कक्षों का आज लोकार्पण संपन्न हुआ इस अवसर पर नवीन कक्षों का रिबन काटकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने उद्घाटन लोकार्पण किया वह मां सरस्वती के चित्र पर फूल माला समर्पित कर विद्यालय में अध्यनरत छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की गई।

उल्लेखनीय है बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में प्रयोगशाला आर्ट एवं क्राफ्ट व पुस्तकालय हेतु तीन विभिन्न कक्षों का निर्माण किया गया है इन कक्षाओं का उद्घाटन आज जनप्रतिनिधि नीरज तिवारी व अंकुर गुप्ता द्वारा फीता काटकर किया गया इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी ने इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहां की विद्यालय में नित आवश्यकतानुसार नवीन निर्माण हो रहे हैं और यथासंभव इस बात की कोशिश की जा रही है कि परिसर बेहतरीन हो और इसका लाभ यहां के विद्यार्थियों को मिल सके।

 जिला प्रवक्ता व ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि उपस्थित छात्र अपना फोकस इस बात पर रखें की यहां उन्हें सिर्फ अध्ययन करना है और जो अध्यापन शिक्षकों द्वारा कराया जा रहा है उसे बेहतर ढंग से आत्मसात करें और बेहतर भविष्य के लिए एक पल का वक्त गंवाए बगैर मेहनत से मुकाम हासिल करें, जीवन निर्माण के दौरान यहां से पढ़ाई गई ज्ञान के आधार पर बेहतर से बेहतर परिणाम हासिल करें इस बात पर जोर दें बेहतर शिक्षा प्राप्त करने के लिए बहुत अधिक सुविधाओं की आवश्यकता नहीं है परंतु जो सुविधाएं उपलब्ध है उनका भरपूर लाभ लें पुस्तकालय में रखे गए पुस्तकों का नियमित अध्ययन करें इसके अलावा जो नई सुविधाएं हैं अथवा जो पुरानी व्यवस्था है उससे बेहतर से बेहतर कर सकें इस बात पर विशेष ध्यान दें।

 जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि लालसाय मिंज अपने विद्यालय के अन्य मांगों पर विचार करने और जिला पंचायत सदस्य निधि से मदद उपलब्ध कराने की बात कही।जिला महामंत्री जितेंद्र गुप्ता,सुरेश सोनी में भी उपस्थित जनों को संबोधित किया।

 इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य श्विनोद मिश्रा ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम के दौरान प्रमोद ठाकुर वह विद्यालय के अन्य शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित थे।