राजस्थान पहुंचे 7 प्रवासी कोरोनावायरस से ग्रसित मिले

राजस्थान पहुंचे 7 प्रवासी कोरोनावायरस से ग्रसित मिले

ब्यूरो-राजस्थान में एक और जहां कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही। वहीं अब ब्रिटेन से आए कोरोना के नए स्ट्रेन ने प्रदेशवासियों की परेशानी बढ़ा दी है। हाल ही में ब्रिटेन से राजस्थान पहुंचे 7 प्रवासी कोरोनावायरस से ग्रसित मिले हैं। इन प्रवासियों में से पांच उदयपुर के हैं। जबकि दो राजधानी जयपुर से हैं। इन सभी की रिपोर्ट एन. आई. वी. पुणे भेजी गई है। ताकि राजस्थान में कोरोना की नई स्ट्रेन का पता लगाया जा सके।

ब्रिटेन से उदयपुर लौटे 34 प्रवासी

बीते दिनों उदयपुर में ब्रिटेन से लौटे कुल 34 प्रवासियों को जिला प्रशासन द्वारा ट्रेस किया गया था। इनमें से 5 प्रवासी उदयपुर से लौट गए। जिसके चलते जिला प्रशासन इनके कोरोना जांच सैंपल नहीं ले पाया। तो वही 29 प्रवासी की उदयपुर में जांच की गई। जिनमें 5 प्रवासियों की रिपोर्ट कोरोनावायरस जबकि 21 प्रवासियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ऐसे में उदयपुर जिला प्रशासन को 3 प्रवासी यात्रियों की कोरोना जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

बता दें कि भारत सरकार द्वारा ब्रिटेन में कोरोनावायरस की नई स्ट्रेन आने के बाद हवाई यात्रा पर रोक लगा दी गई थी। ऐसे में इससे पूर्व ब्रिटेन से भारत पहुंचे यात्रियों को लेकर अब सरकार और जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है।