, "हाँ मैं भी राहुल गाँधी हूँ, राहुल गाँधी की आवाज मेरी आवाज - विकास उपाध्याय

,
,  "हाँ मैं भी राहुल गाँधी हूँ, राहुल गाँधी की आवाज मेरी आवाज - विकास उपाध्याय 

रायपुर -कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय आज अपने निवास में राहुल गांधी के कहे गए रोज के कथनों को जो एक मजबूत विपक्ष के तौर पर दे रहे हैं, एक-एक आम जन तक पहुंचाने उसे एक टैग लाइन के साथ  "हाँ मैं भी राहुल गाँधी हूँ, राहुल गाँधी की आवाज मेरी आवाज" के नाम पर जारी किया और कांग्रेस हाईकमान से आग्रह किया है कि इसे पूरे देश में एक संगठनात्मक कार्ययोजना के तहत सभी कांग्रेस  के सदस्यों से अमल कराने सर्कुलर जारी किया जाए। विकास उपाध्याय ने भाजपा के नकारात्मक मीडिया रिपोर्टिंग को रोकने कांग्रेस की भूमिका व पार्टी कार्यकर्ताओं पर उसके प्रभाव पर भी चर्चा करने राहुल गाँधी से मुलाकात का समय मांगा है।

विकास उपाध्याय ने एक बयान जारी कर कहा, केंद्र सरकार के कृषि बिल के विरोध में राहुल गांधी पंजाब में मंगलवार को ट्रैक्टर कैंपेन कर पटियाला में एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में पूछे गए सवाल इस समय विपक्ष बहुत कमज़ोर और बिखरा हुआ है, इसलिए मोदी सरकार हर वो चीज़ कर ले रही है जो वह चाहती है, के जवाब में कहा, ''किसी भी देश में विपक्ष एक फ़्रेमवर्क के तहत काम करता है. ये फ़्रेमवर्क होते हैं- प्रेस, न्यायिक प्रणाली, संस्थाएं ताकि वह लोगों की आवाज़ों की रक्षा कर सकें। लेकिन इस पूरे फ़्रेमवर्क पर क़ब्ज़ा कर लिया गया है।'' राहुल गाँधी ने पत्रकारों से कहा आप मुझे स्वतंत्र प्रेस दें, मुझे ऐसी संस्थाएं दें जो स्वतंत्र हों और ये सरकार टिक नहीं पाएगी। लेकिन मेरे पास ये नहीं हैं।'' को विकास उपाध्याय ने गंभीरता से लेते हुए कहा, इसका रास्ता अब खुद कांग्रेस के लोग बनाएंगे।

विकास उपाध्याय इसको लेकर आज अपने निवास में राहुल गांधी के बयानों को एक टैग लाइन के रूप में सोशल मीडिया में प्रचारित करने  "हाँ मैं भी राहुल गाँधी हूँ, राहुल गाँधी की आवाज मेरी आवाज" के नाम पर जारी किया है और कहा है देश के सभी कांग्रेस के लोगों से इसे अमल कराने एक सर्कुलर जारी किया जाए। विकास उपाध्याय इसे लेकर कांग्रेस हाईकमान के कई आला नेताओं से बात कर इसे संगठनात्मक कार्य योजना में शामिल करने की मांग की है ताकि राहुल जी की आवाज को कांग्रेस के द्वारा ही पूरे देश में पहुंचाया जा सके। 

विकास उपाध्याय ने देश में समय के साथ बदलती राजनैतिक परिस्थितियों में सोशल मीडिया की सकारात्मक भूमिका पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की महती भूमिका तय करने सहित हाथरस की घटना का जिक्र कर यूपी सरकार का उदाहरण देते हुए कहा योगी की भाजपा सरकार में अन्य पार्टी के राजनैतिक व्यक्तियों को किस तरह से मीडिया के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओं को संदेश दिया जा रहा है, इस पर बहस जरूरी हो गया है। जिसे लेकर विकास उपाध्याय ने राहुल गांधी से मुलाकात करने का समय मांगा है।