विकास उपाध्याय पश्चिम विधान सभा क्षेत्र में कल से ‘‘विधायक तुँहर दुआर‘‘ के तहत जनता के पास पहुंचेंगे*

विकास उपाध्याय पश्चिम विधान सभा क्षेत्र में कल से ‘‘विधायक तुँहर दुआर‘‘ के तहत जनता के पास पहुंचेंगे*


*विकास उपाध्याय पश्चिम विधान सभा क्षेत्र में कल से ‘‘विधायक तुँहर दुआर‘‘ के तहत जनता के पास पहुंचेंगे*


रायपुर। विधायक एवं संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने आज एक महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए कहा कि कल 01 दिसम्बर से वे ‘‘विधायक तुँहर दुआर‘‘ प्रोग्राम की शुरूआत करने जा रहे हैं। इस दौरान वे प्रतिदिन एक या दो वार्ड का दौरा कर एक-एक मतदाताओं के बीच पहुंचने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि 17 दिसम्बर को सरकार के 02 वर्ष पूर्ण होने जा रहे हैं और एक जनप्रतिनिधि के नाते उनकी जिम्मेदारी है कि वे जनता के बीच 02 साल के कार्यों की क्षेत्र में जाकर समीक्षा करें। इसके साथ ही वे लंबित प्रकरणों की विस्तृत जानकारी भी मतदाताओं से लेंगे।


विधायक विकास उपाध्याय 01 दिसम्बर से ‘‘विधायक तुँहर दुआर‘‘ प्रोग्राम की शुरूआत करने जा रहे हैं। इस प्रोग्राम के तहत वे पश्चिम विधान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत पूरे 20 वार्डों का 16 दिसम्बर तक दौरा पूर्ण कर एक-एक मतदाताओं से मिलने प्रयास करेंगे। विकास उपाध्याय ने कहा यह प्रोग्राम एक तरह से आगामी विधान सभा चुनाव की आगाज होगी जो निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने कहा इस बीच वे प्रतिदिन क्षेत्रफल की दृष्टि से एक से दो वार्ड का सघन दौरा कर आम जनता के समस्याओं से रूबरू होने के साथ ही निराकरण किए जाने वाले कार्यों को मौके पर ही सुलझाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा आम जनता के बीच राशन पानी से लेकर अन्य व्यवस्था सरकार की योजनाओं में शामिल योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं को लेकर भी जनता से पूछेंगे। यह अभियान एक तरह से भूपेश सरकार के विभिन्न योजनओं को आम जनता तक पहुंचाने का जरिया होगा।


विधायक विकास उपाध्याय के ‘‘विधायक तुँहर दुआर‘‘ अभियान के पूरे दौरे में निगम का अमला, लोक निर्माण विभाग के अधिकारी व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को साथ रहने की हिदायत दी गई है। उन्होंने कहा इससे आम जनता को ये लाभ होगा कि सामान्य समस्याएँ उन्हीं के समक्ष सुलझा ली जाएंगी एवं जो समस्या लंबित है उसे पूरा करने अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आम जनता एवं क्षेत्रहित से जुड़े लंबित प्रकरणों को भविष्य में व्यवस्थित करने आगामी बजट में सम्मिलित करने की भी कार्यवाही की जाएगी। सरकार की योजनओं का सही तरीके से क्रियान्वयन को लेकर भी वे जनता से पूछेंगे एवं जिन योजनाओं की जानकारी अभी तक लोगों को नहीं पता और उससे उनका लाभ हो सकता है की भी जानकारी देंगे। विकास उपाध्याय यह कहने से भी परहेज नहीं करते कि वे जनता से जुड़ी समस्या और उसके निराकरण को लेकर प्रशासन स्तर में किसी तरह की लापरवाही वे बर्दाश्त नहीं करेंगे। यह कार्यक्रम लगातार 16 दिसम्बर तक पूरे विधान सभा क्षेत्र में जारी रहेगा। कल इसकी शुरूआत खमतराई वार्ड से की जाएगी इसके पश्चात हीरापुर, टाटीबंध, रामकुण्ड, चैबे काॅलोनी, रामकृष्ण परमहंस वार्ड, कोटा, तिलक नगर, डाॅ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम वार्ड का भ्रमण क्रमशः जारी रहेगा।