*जो मुझ तक नहीं पहुँच सकते उन तक मेरा पहुंचना मेरा कर्तव्य है - विकास उपाध्याय*

 *जो मुझ तक नहीं पहुँच सकते उन तक मेरा पहुंचना मेरा कर्तव्य है - विकास उपाध्याय*


 *‘‘विधायक तुँहर दुआर‘‘ कार्यक्रम से वार्डों में जबरदस्त उत्साह देखी गई* 


 *जो मुझ तक नहीं पहुँच सकते उन तक मेरा पहुंचना मेरा कर्तव्य है - विकास उपाध्याय* 


 *मोहल्ले में पैदल मार्च के साथ जन-चौपाल लगाकर मौके पर ही विधायक ने समस्या का निराकरण किया* 


 *डी डी नगर के हॉउसिंग बोर्ड द्वारा निर्मित ऊंची फ्लैट्स से लगे हाई टेंशन बिजली तार की वजह से बन रही खतरे की स्थिति को दुरुस्त करने के दिये निर्देश* 


रायपुर। विधायक एवं संसदीय सचिव विकास उपाध्याय आज ‘‘विधायक तुँहर दुआर‘‘ की शुरूआत खमतराई से करते हुए एक-एक गलियों में जाकर आम जनता से मोहल्ले में व्याप्त समस्याओं को लेकर जन-चौपाल लगाकर एक-एक व्यक्तियों से रूबरू हुए। विकास उपाध्याय ने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य जो व्यक्ति मुझ तक पहुंच नहीं पाते उनके पास मेरा पहुंचना व उनकी बातों को सुनना है। आज खमतराई के मूलभूत विभिन्न समस्याओं का मौके पर ही निराकरण कर विधायक विकास उपाध्याय जनता के बीच उपस्थिति दर्ज कराकर आम मतदाता के बीच उत्साह का संचार किया है।


विधायक विकास उपाध्याय के ‘‘विधायक तुँहर दुआर‘‘ कार्यक्रम से पूरे क्षेत्र में जबरदस्त उत्साह देखी जा रही है। आज पहला दिन वे इसकी शुरूआत खमतराई से कर वार्ड के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ एक-एक गली में पैदल मार्च करते हुए एक-एक व्यक्तियों से रूबरू हुए। इस दौरान विधायक विकास उपाध्याय आम जन से एक-एक समस्या की पड़ताल की और पूछा कि आपके मोहल्ले में साफ-सफाई नियमित होती है या नहीं। उन्होंने पानी की समस्या से लेकर नाली एवं रोड की वस्तु स्थिति को लेकर लोगों से चर्चा की। इस दौरान मोहल्ले के आम लोगों में सामान्य समस्याओं को लेकर विधायक से शिकायत की जिस पर मौके पर उपस्थित मातहत अधिकारियों को विधायक विकास उपाध्याय ने आवश्यक दिशा-निर्देश देकर निराकरण करने के आदेश दिए। इस दौरान कहीं-कहीं बिजली को लेकर भी बातें आई जिसे व्यवस्थित करने के भी उन्होंने निर्देश दिए। पं. दीनदयाल वार्ड के नागरिकों के बुलावे पर विकास उपाध्याय आज डी डी नगर के हाऊसिंग बोर्ड द्वारा वर्षों से निर्मित पाँच से छः मंजिल फ्लैट से लगे हाईटेंशन बिजली के तारों की वजह से निर्मित खतरे को लेकर भी बिजली विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुला कर चर्चा की और कहा जहाँ-जहाँ इस तरह की स्थिति निर्मित हो रही है वहाँ लोगों को किसी तरह  खतरा से बचाव के लिए व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने कई गलियों में अव्यवस्थित टेलीफोन के बाॅक्स जिसकी वजह से आम नागरिकों को आये दिन परेशानी का सामना करना पड़ता है को भी दुरूस्त करने अधिकारियों को निर्देश दिए।


विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कांग्रेस सरकार को 02 वर्ष पूर्ण होने जा रहे हैं और वे इन 02 वर्षों में किए गए कार्यों की समीक्षा मोहल्ले में जाकर जनता के बीच कर रहे हैं। उनकी मंशा है जो लोग उन तक पहुंच नहीं पाते उनके बीच वे स्वयं उपस्थित होकर उनका हाल चाल जान रहे हैं। विकास उपाध्याय ने कहा भूपेश सरकार द्वारा आम जनता से जुड़ी बहुत सारे लोक कल्याणकारी योजनाएँ लाईं गई हैं और वे इस बात को लेकर गंभीर हैं कि इन योजनाओं का लाभ आम जन को मिल रहा है कि नहीं, इसके लिए उन्होंने आज खमतराई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की आम जनता के बीच चौपाल लगाकर चर्चा की है। स्वास्थ्य सेवाओं से लेकर गरीब तबके के लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ नियमित मिले इस बात का कांग्रेस कार्यकर्ता मुस्तैदी के साथ ध्यान रखें। उन्होंने कहा सरकार की योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना ही कांग्रेस की उपलब्धि होगी। उन्होंने ये भी कहा वे जनता के बीच विधायक नहीं आम मतदाता की हैसियत से उनके दुःख सुख में सहभागी बनने उपस्थित हैं और बगैर संकोच के वे अपनी बात रखें ताकि उन्हें सेवा करने का मौका मिल सके। विकास उपाध्याय के इस तरह के जन-संपर्क से आम मतदाताओं के बीच जबरदस्त उत्साह देखी गई। जनता अपने नेता को अपने करीब पाकर बहुत खुश नजर आए। विकास उपाध्याय इसी क्रम में प्रतिदिन सभी वार्डों का दौरा कर जनता के बीच रहेंगे।