नपा अध्यक्ष ने सड़क में ही सुलझाई लोगो की समस्या

नपा अध्यक्ष ने सड़क में ही सुलझाई लोगो की समस्या

नपा अध्यक्ष ने सड़क में ही सुलझाई लोगो की समस्या



गरियाबंद-नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन (गफ्फु) के जनसेवा और जनता के प्रति समर्पण का नजारा सोमवार को नगर के बीच सड़क में देखने को मिला। जहां नगर पालिका अध्यक्ष सड़क किनारे खड़े होकर जरूरतमंदर लोगो की समस्या सुनते और उनका निराकरण करते हुए दिखे। 


दरअसल सोमवार को नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन अपने किसी कार्य से गौरवपथ मार्ग से जा रहे थे इसी दौरान एक जरूरतमंद व्यक्ति ने उन्हे आवाज देकर बीच रास्ते में ही रोक दिया और अपनी समस्या उन्हे बताने लगे। उक्त व्यक्ति ने अपने साथ कुछ दस्तावेज भी साथ रखे थे जिस पर नगर अध्यक्ष की अनुशंसा की जरूरत थी। उस व्यक्ति आवाज सुनकर तत्काल नपा अध्यक्ष सड़क किनारे रूके और सहजता के साथ उस व्यक्ति की समस्या सुनी। सड़क पर ही खड़े होकर उन्होेने उस व्यक्ति के समस्या का निराकरण किया और जिन दस्वावेजो में अनुशंसा की जरूरत थी उसमें हस्ताक्षर भी किये। इधर इस पूरे घटनाक्रम को समीप खड़े एक युवक ने अपने मोबाइल में कैंद कर लिया। जिसके बाद यह घटना सोशल मीडिया में नजर आने लगी। इस दौरान वे कई अन्य व्यक्तियो की भी समस्या भी सुलझाते नजर आए। 


नगर के अध्यक्ष इस सरल स्वभाव और जनसेवा के प्रति उनकी सोच व समर्पण को देखकर नगरवासी उनकी भूरीभूरी प्रशंसा कर रहे है। जिस व्यक्ति की समस्या को उन्होने सुना और उसका निराकरण किया वह भी नगर अध्यक्ष के इस सरह व्यवहार को देखकर कुछ देर हतप्रभ रहा। उसने कहा कि सामान्यत जब कोई व्यक्ति जनप्रतिनिधि के दायित्व में आता है। तो उसमें थोड़ा बहुत अहम या व्यवस्ता देखने को मिल ही जाती है परंतु जिस प्रकार नगर अध्यक्ष ने उनकी एक ही आवाज अपनी गाड़ी रोक दी और वही सड़क किनारे उनकी समस्या सुनकर उसका निराकरण किया, उसे लेकर काफी खुश है। उन्होने कहा कि नगर को पहली बार एक सच्चा जनसेवक मिला है जो लोगो की समस्या को अपनी समस्या मानकर पूरे निष्ठा और सेवाभाव के साथ उनका निराकरण करते है ।