विद्यार्थियों के सम्मान में, शासकीय महाविद्यालय सूरजपुर के प्राचार्य को आजाद सेवा संघ ने सौंपा ज्ञापन

विद्यार्थियों के सम्मान में, शासकीय महाविद्यालय सूरजपुर के प्राचार्य को आजाद सेवा संघ ने सौंपा ज्ञापन

विद्यार्थियों के सम्मान में, शासकीय महाविद्यालय सूरजपुर के प्राचार्य को आजाद सेवा संघ ने सौंपा ज्ञापन



ब्यूरो-ज्ञात हो कि 13-06-2021को शासकीय रेवती रमन मिश्र महाविद्यालय सूरजपुर के विद्यार्थियों ने सहायक प्राध्यापक द्वारा की जा रही मानसिक प्रताड़ना, माता पिता के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग तथा प्रायोगिक अंक में कटौती को लेकर आजाद सेवा संघ सूरजपुर के जिलाध्यक्ष तुलेश्वर जायसवाल को अवगत कराया तथा जिला अध्यक्ष के निर्देशानुसार आजाद सेवा संघ सूरजपुर ने त्वरित कार्यवाही करते हुए मामले को लेकर महाविद्यालय सूरजपुर के प्राचार्य को कार्यकारी जिलाध्यक्ष उत्तम यादव के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा तथा यह मांग भी किया कि विद्यार्थियों के माता-पिता का अपमान, मानसिक शोषण तथा विद्यार्थियों का अपमान बंद हो


निम्नलिखित शिकायतों के संबंध में आजाद सेवा संघ ने सौंपा ज्ञापन:-


 1.ऑनलाइन क्लास में विद्यार्थियों के द्वारा भूलवश माइक ऑन हो जाने पर  प्राध्यापक द्वारा बहुत ही अनैतिक तरीके से सैकड़ों विद्यार्थियों के समक्ष  डांटा और जलील किया गया। साथ ही माता-पिता के संस्कारों पर भी आरोप लगाया और क्लास छोड़ दिया गया।



2. विगत कई दिनों से ऑनलाइन की क्लास में अनियमितता देखने को मिली रही है।


3. उक्त प्रकरणों का विद्यार्थियों द्वारा विरोध किए जाने ‌पर प्रायोगिक अंक में कटौती की बात कहते हैं अर्थात डरा धमकाकर अपनी ‌नाकामी को‌ छिपा रहें हैं और विद्यार्थियों को जलील कर रहे हैं जो कि निंदनीय है।


4. कमीशन पाने के लालच में बुक दिलाने के नाम पर  विद्यार्थियों से मोटी रकम भी ‌लिये हुए हैं जबकि महाविद्यालय के लाइब्रेरी में पर्याप्त मात्रा में बुक उपलब्ध है।


आजाद सेवा संघ की मांग --


आजाद सेवा संघ प्राचार्य से यह मांग किया छात्रहीत‌‌ में उक्त प्रकरण की जांच गंभीरता से करते हुए संबंधित प्राध्यापक के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाये ‌ताकि अन्य प्राध्यापक सुचारू रूप  से अपने कार्य का संपादन कर सकें तथा विद्यार्थियों के सम्मान की रक्षा भी हो सके।


शासकीय रेवती रमन मिश्र महाविद्यालय सूरजपुर के प्राचार्य का आश्वासन----------


मैं प्राचार्य होने के नाते या सेवा संघ को आश्वासन देता हूं कि विद्यार्थियों का अपमान जिस पर अध्यापक द्वारा की गई है उसे कड़ी से कड़ी सजा होगी तथा आगे ऐसा कृत दोहराई नहीं जाएगी इसके लिए भी मैं संघ को आश्वस्त करता हूं। इस दौरान मुख्य रूप से आजाद सेवा संघ के कार्यकारी जिलाध्यक्ष उत्तम यादव, जिला उपाध्यक्ष मनोज सिंह मरकाम, जिला सचिव अभिषेक गुप्ता, युवा मोर्चा रामानुजनगर कार्यकारी अध्यक्ष ज्वाला सोनवानी उपस्थित थे।


आजाद सेवा संघ का विद्यार्थियों के लिए संकल्प----------


आजाद सेवा संघ ने सूरजपुर जिले के सभी विद्यार्थियों के लिए यह भी कहा आप से जुड़ी कोई भी मामला हो आप हमें सूचित करें आजाद सेवा संघ इसकी उचित जांच कर कार्रवाई कराएंगे और विद्यार्थियों के सम्मान की रक्षा करेंगे।