जिला महामंत्री राजेंद्र कुमार सिन्हा ने छत्तीसगढ़ में राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन मजदूर न्याय योजना लागू करने की घोषणा का आत्मीयता से स्वागत किया है

जिला महामंत्री  राजेंद्र कुमार सिन्हा ने छत्तीसगढ़ में राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन मजदूर न्याय योजना लागू करने की घोषणा का आत्मीयता से स्वागत किया है

गरियाबंद-मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा में अनुपूरक बजट पर छत्तीसगढ़ राज्य के ग्रामीण अंचल के भूमिहीन कृषि मजदूर परिवारों को राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत प्रति वर्ष ₹6000 की आर्थिक सहयोग दिए जाने की ऐलान की है। यहां योजना वित्तीय वर्ष 2021, 22 से लागू होगी इसके लिए अनुपूरक बजट में 200 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।

            छत्तीसगढ़ सिंहा कलार समाज के जिला महामंत्री  राजेंद्र कुमार सिन्हा ने छत्तीसगढ़ में राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन मजदूर न्याय योजना लागू करने की घोषणा का आत्मीयता से स्वागत किया है। उन्होंने कहा की भूमिहीन गरीब मजदूर परिवार है जिससे बड़ी आर्थिक राहत मिलेगी, इस योजना के तहत छत्तीसगढ़ में रोजमर्रा की जीवन यापन करने वाले एवं कृषि भूमि हीन लोगों के लिए वरदान साबित होगा। इस योजना के तहत भूमिहीन एवं जो पात्र परिवार होंगे उन परिवारों को प्रति वर्ष ₹6000 की आर्थिक सहयोग राशि प्राप्त होगा।

         सिन्हा ने कहा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने ग्रामीण क्षेत्र के गरीब, मजदूर, भूमिहीन, किसानों एवम् रोजमर्रा की जीवन यापन कर रहे हैं उन लोगों पर सही फैसला लेते हुए बड़ी ही उपकार की है।