ट्रेनिंग में आये पुलिसकर्मी की संदिग्ध अवस्था मे मौत

ट्रेनिंग में आये पुलिसकर्मी की संदिग्ध अवस्था मे मौत

ग्राम ठेकड़ा स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में चित्तौड़गढ़ से ट्रेनिंग काे आए एक पुलिसकर्मी की मंगलवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियाें में मृत्यु हाे गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा उसके घर भिजवा दिया है। पुलिस ट्रेनिंग सेंटर के प्रभारी एएसपी यशपाल त्रिपाठी ने बताया कि कांस्टेबल से हैड कांस्टेबल पद पर पदोन्नत हाेने पर चित्तौड़गढ़ निवासी 52 वर्षीय महेंद्र पुत्र नरवर सिंह 16 दिसंबर काे चित्तौड़गढ़ से ट्रेनिंग के लिए अलवर आया था।


मंगलवार सुबह करीब 6.15 बजे महेंद्र काे उसके साथियाें ने जगाया ताे वह नहीं जागा। महेंद्र काे इलाज के लिए सामान्य अस्पताल ले जाया गया, जहां डाॅक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घाेषित कर दिया। इसकी जानकारी उच्चाधिकारियाें, चित्तौड़गढ़ एसपी और मृतक के परिजनाें काे दी गई। परिजनाें के लिखित आग्रह पर शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद एंबुलेंस से उसके घर भेज दिया गया है।


एंबुलेंस के साथ पुलिसकर्मी अलग से गाड़ी में गए हैं। उन्हाेंने बताया कि महेंद्र हृदय राेगी भी था। 21 दिसंबर काे महेंद्र ने माेबाइल पर परिजनाें से बात की थी। शाम काे भाेजन करने के बाद रात 10-11 बजे साे गए थे। उन्हाेंने किसी से तबीयत खराब हाेने के बारे में नहीं बताया था।


उनके स्वास्थ्य काे ध्यान में रखते हुए कसरत के आने लिए आने की छूट दी हुई थी। पुलिस मुख्यालय से छूट मिल सके, इसलिए 18 दिसंबर काे मेडिकल टीम से स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया गया था। महेंद्र के भाई और भतीजे भी पुलिस में हैं।