*नगर के वार्ड क्रमांक 15 स्थित महरीन तालाब की सफाई के लिए सभापति वंश आए सामने

*नगर के वार्ड क्रमांक 15 स्थित महरीन तालाब की सफाई के लिए सभापति वंश आए सामने

*नगर के वार्ड क्रमांक 15 स्थित महरीन तालाब की सफाई के लिए सभापति वंश आए सामने*


*वंश की मांग पर नपा अध्यक्ष गफ्फु मेमन ने की तत्काल एक लाख रूपए देने की घोषणा*


गरियाबंद - नगर के वार्ड क्रमांक 15 में स्थित महरीन तालाब की साफ सफाई के लिए जिम्मेदारी के साथ नगर पालिका के स्वच्छता सभापति एवं पार्षद वंश गोपाल सिन्हा सामने आए है। वार्डवासियो की मांग पर उन्होने अपने प्रयास से महरीन तालाब की साफ सफाई के लिए नगर पालिका से एक लाख रूपए की स्वीकृति दिलाई है। यह राशि नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने अपने निधि से देने की घोषणा की है। 


ज्ञात हो कि नगर के वार्ड क्रमांक 15 में स्थित महरीन तालाब का हाल में जीर्णोधार किया गया था परंतु कुछ दिन बाद ही देख रेख के अभाव में यहां फिर से गंदगी बढ़ गई है। इस तालाब में वार्ड क्रमांक 09, 13, 14 और 15 के वार्डवासी निस्तारी के लिए उपयोग करते है। तालाब में बढ़ी गंदगी और साफ सफाई की जरूरत को देखते हुए वार्डवासियो ने यह समस्या नपा के स्वच्छता सभापति वंश गोपाल सिन्हा के समक्ष रखी। वार्डवासियो की मांग पर गंभीरता से ध्यान देते हुए सभापति श्री सिन्हा ने तालाब का निरीक्षण किया और निरीक्षण के बाद तत्काल उन्होने नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फु मेमन और नपा सीएमओ संध्या वर्मा से इस संबंध में चर्चा करते हुए एक लाख रूपए तालाब की सफाई हेतु देने की मांग की। सभापति की मांग पर नपा अध्यक्ष ने तत्काल महरीन तालाब की सफाई के लिए अपने निधी से एक लाख रूपए देने की घोषणा की है। ज्ञात हो कि इसके पहले भी नपा अध्यक्ष द्वारा तालाब के चारो ओर विद्यृत पोल और लाइटिंग के लिए राशि जारी की गई थी। इधर सभापति के प्रयास के बाद अब जल्द ही तालाब के सफाई का काम शुरू हो जाएगा। जिसे लेकर वार्डवासियो ने प्रसंन्नता जाहिर की है। 


इस संबंध में सभापति वंश गोपाल सिन्हा ने कहा कि तालाब की सफाई के लिए वे स्वयं प्रयासरत है, नपा अध्यक्ष ने भी इस पर गंभीरता से ध्यान दिया है और तत्काल सफाई कार्य हेतु अपने निधी से एक लाख रूपए देने की घोषणा की है। उन्होने बताया कि नपा अध्यक्ष के सहयोग के बाद से जल्द ही तालाब का सफाई कार्य शुरू होगा और वे स्वंय अपने देखरेख में तालाब की सफाई करायेंगे और इसके जीर्णोधार के लिए भी पूरा प्रयास करेंगे। इसे लेकर नपा अध्यक्ष ने भी उन्हे हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है।