छुरा ब्लाक कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला दहन

छुरा ब्लाक कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला दहन

छुरा ब्लाक कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला दहन 



छुरा-राज्यसभा में सांसदों के साथ कथित दुर्व्यवहार के खिलाफ बुधवार को कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया गया । छत्तीसगढ़ की राज्यसभा सांसद फुलादेवी नेताम एवं छाया वर्मा के साथ दुर्व्यवहार को लेकर प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया गया। कांग्रेसियों ने कहा कि यह घटना लोकतंत्र की हत्या करने जैसी है। संसद के मानसून सत्र के दौरान पूरे समय टकराव की स्थिति रही। अंतिम दिन भी काफी हंगामा हुआ। उसी दौरान राज्यसभा में महिला सांसदों के साथ मार्शलों द्वारा कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया गया। इसी के विरोध में नगर पंचायत के सामने  कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। 



ब्लाक कांग्रेस  कमेटी  छुरा के  तत्वावधान में किए गए प्रदर्शन के दौरान मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। युकांइयों ने कहा कि मोदी सरकार लोकतंत्र को तार-तार कर रही है। सरकार ने लोकसभा एवं राज्यसभा में विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास किया।अब्दुल समद खान ने कहा कि जिस तरह से लोकसभा और राज्यसभा में केंद्र सरकार द्वारा विपक्ष की आवाज दबाई गयी, वह लोकतंत्र की हत्या का प्रयास है। विपक्ष का काम सरकार द्वारा किये जा रहे गलत निर्णयों का विरोध करना है। विपक्ष तो चाहता था कि पेगासस जासूसी कांड, महंगाई, किसानों के मुद्दों पर चर्चा हो।पेट्रोलियम के दामों के बढ़ती कीमतों को लेकर राज्यसभा एवं लोकसभा में अपनी बात रखना चाहते थे। लेकिन पूरे सत्र के दौरान सरकार विपक्ष की अनदेखी करती रही और लोकतंत्र का गला घोटा गया।


सलीम मेमन ने कहा कि हमारे पार्टी का प्रतिनिधित्व करने वाली महिलाओं का अपमान किया गया । इस तरह से महिलाओं का अपमान नही सहा जाएगा इसी से आक्रोशित हमारी पार्टी के द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला दहन की गई है  ।



। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर युवा कांग्रेस द्वारा आज उग्र आंदोलन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन नगर पंचायत के सामने किया गया। पुलिस की झूमा झटकी के दौरान अंततः पुतला दहन किया गया । मौके पर छुरा पुलिस थाना प्रभारी व नायाब तहसीलदार कुसुम प्रधान उपस्थित रहे।


प्रदर्शन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मक्खु दिक्षित, नेता  प्रतिपक्ष  हरीश यादव, जितेन्द्र देवांगन,अफजल खान, एल्डरमैन सलीम मेमन, लोकु वर्मा,संदीप सोनी, शैलेन्द्र दीक्षित  , पंचराम टंडन, सतीश नामदेव, हेमन्त यादव, सुनील चंद्राकर, दिलिप बघेल सहित बड़ी संख्या में युकां कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।