केंद्रीय मंत्री ने रूप सिंग के अवगत करवाये जाने के बाद तत्काल गृह मंत्री अमित शाह को लिखा पत्र।

केंद्रीय मंत्री ने रूप सिंग के अवगत करवाये जाने के बाद तत्काल गृह मंत्री अमित शाह को लिखा पत्र।

शिवम अपरहण मामला-: सामाजिक कार्यकर्ता रूपसिंग पहुँचे दिल्ली,केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री के साथ ही भाजपा की प्रदेश प्रभारी से मिलकर करवाया वस्तु स्थिति से अवगत,केंद्रीय मंत्री ने रूप सिंग के अवगत करवाये जाने के बाद तत्काल गृह मंत्री अमित शाह को लिखा पत्र। 


गरियाबंद।  रूपसिंग साहू सामाजिक कार्यकर्ता एवं कार्यकारी अध्यक्ष छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ युवा प्रकोष्ठ रायपुर संभाग ने अपने निजी प्रवास के दौरान दिल्ली में माननीय श्री धर्मेंद्र प्रधान केंद्रीय मंत्री भारत सरकार पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय से तीन मूर्ति मार्ग दिल्ली में मुलाकात कर ग्राम कुरूद जिला गरियाबंद छत्तीसगढ़ प्रदेश निवासी उत्तम साहू (शिक्षक) के पुत्र शिवम साहू 27 फरवरी को तिरुपति बालाजी मंदिर बस स्टैंड पार्किंग से अचानक गायब एवं लापता हो गए पार्किंग में मौजूद थे खाना भी खा रहे हैं इसी दौरान अचानक शिवम लापता हो गए सभी ने शिवम को ढूंढा लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला अंत में स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कर शिवम के ढूंढने का आग्रह किया गया जो कि 10 दिन बाद भी मासूम शिवम का पता नहीं चला। 




यह जानकारी सुरेंद्र साहू मुरमुरा रोशन सेन/युवराज साहू गाड़ाघाट गोविंद यादव पीपरछेडी़  के माध्यम से पता चलने एवं आग्रह पर श्री साहू ने तत्काल  भाजपा की राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी छत्तीसगढ़ डी पुरंदेश्वरी के निजी सहायक पंकज सिंह के मोबाइल के माध्यम से डी पुरंदेश्वरी से बात कर यह घटना की जानकारी दी, साथ ही आग्रह किया कि आंध्र प्रदेश पुलिस प्रशासन के रेंज आईजी से बात कर उचित कदम उठाने के लिए आग्रह किया। वही बच्चे को जल्द ही ढूंढने के लिए निवेदन किया।  जिसमें डी पुरंदेश्वरी द्वारा मामले की पूरी जानकारी मुझसे ली गयी। वही मामले में उन्होंने पुलिस प्रशासन को जल्द से जल्द अपराधी को पकड़ने के लिए एवं बच्चे को सुरक्षित लाने के लिए निर्देशित किया। इसके साथ ही दिल्ली पहुंचकर केंद्रीय मंत्री माननीय धर्मेंद्र प्रधान जी से मिलकर स्थानीय अखबारों के प्रकाशित पेपर कटिंग व एफ आई आर की कॉपी सौंप कर जल्द ही शिवम की तलाश गंभीरता से लेने  का निवेदन किया, जिसमें केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री द्वारा माननीय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी को पत्र लिखकर मांग की गई कि आंध्र पुलिस प्रशासन को तिरुपति बस स्टैंड से 27 फरवरी को गुम हुए 7 वर्षीय पुत्र शिवम साहू का सकुशल वापसी करने के साथ ही  उसे ले जाने वाले व्यक्ति की दिन रात तलाश कर उचित कार्रवाई  के लिए प्रशासन को पत्र लिखा।  साथ ही श्री साहू ने कहा क्षेत्रवासियों से निवेदन कर शिवम के सकुशल वापसी की दुआ करें हम सब मिलकर भगवान से प्रार्थना करते हैं कि उस व्यक्ति व मासूम को ढूंढने के लिए आंध्र प्रदेश की पुलिस की टीम लगातार नजर बनाई हुई है, आंध्र प्रदेश के आसपास जिले में भी पुलिस की कार्रवाई चल रही है। वही बीत रहा समय उसके माता-पिता के साथ ही परिजनों के लिए भारी पड़ता जा रहा है। मासूम शिवम के लिए दुआओं का दौर जारी है सभी उसकी सकुशल वापसी की दुआ कर रहे हैं,  छत्तीसगढ़ के सभी जिलों एवं समाज परिवार के लोग साथ ही ग्रामीण तिरुपति बालाजी भगवान से प्राथना कर रहे है कि मासूम शिवम सकुशल लौट आये। वही केंद्र सरकार के केंद्रीय मंत्री की पहल कारगर साबित हो सके ,आंध्र प्रदेश पुलिस प्रशासन तत्परता के साथ मासूम को ढूंढने में लगे हुए हैं लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिल पाया है जो चिंताजनक बात है।