जनधन योजना के एटीएम कार्ड से खरीदी पर 65 % तक छुट

जनधन योजना के एटीएम कार्ड से खरीदी पर 65 % तक छुट

जनधन योजना के एटीएम कार्ड से खरीदी पर 65 % तक छुट


By-kj-ब्युरो-अगर आपका केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री जनधन योजना (Pradhan Mantri Jan Dhan Scheme) के तहत अकाउंट खुला हुआ है, तो आप कई ऑफर का लाभ उठा सकते हैं. दरअसल, जनधन अकाउंट के साथ मिलने वाले एटीएम कार्ड का इस्तेमाल करने वाले लोग भारी छूट पर खरीदारी कर सकते हैं. बता दें कि इस योजना के तहत रूपे फेस्टिव कार्निवल (RuPay Festive Carnival) शुरू किया गया है, जिसमें शानदार ऑफर्स और डिस्काउंट दिए जा रहे हैं. कंपनी नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (National Payments Corporation of India) ने घोषणा की है कि जनधन अकाउंट के तहत मिलने वाले एटीएम कार्ड धारकों के लिए यह स्पेशल बेनिफिट दिया जाएगा।



आइए आपको बताते हैं कि यह ऑफर क्या हैं और कैसे आप इसका लाभ उठा सकते हैं. 



एनपीसीआई (NPCI) का कहना है कि जिन लोगों के पास रूपे कार्ड है, उनको अब कई कैटेगरी का लाभ दिया जाएगा. इसमें हेल्थ, फिटनेस, शिक्षा और ई-कॉमर्स आदि शामिल हैं. इन सभी आकर्षक प्रस्तावों का लाभ इस त्योहारी सीजन में उठाया जा सकता है. इसके अलावा डाइनिंग और फूड डिलीवरी, खरीदारी, मनोरंजन, वेलनैस और फार्मेसी जैसी कैटेगरी के ऑफर्स का भी लाभ उठा जा सकता है. इतना ही नहीं, जनधन खाताधारक अमेजान, स्विगी, सैमसंग, मिंत्रा, आजियो, फ्लिपकार्ट, शॉपर्स स्टॉप, लाइफस्टाइल, बाटा, हेमलिस, जी5, टाटा स्काई, मैक्डोनल्ड डोमिनो, डाइनआउट स्विगी, अपोलो फार्मेसी, नेटमेड्स जैसे ब्रांडों पर त्योहारी सीजन में 10 से 64 प्रतिशत तक के डिस्काउंट का लाभ उठा पाएंगे.

कैशलेस को बढ़ावा 


एनपीसीआई (NPCI)  की मानें, तो  एटीएम कार्ड रखने वाले खाताधारक बेहद सुरक्षित, बिना किसी के संपर्क में आए कैशलेस पेमेंट कर सकते हैं. इससे कैशलेस को बढ़ावा भी मिल पाएगा. बता दें कि यह जनधन खाताधारकों की खरीदारी का अनुभव बढ़ाने का यह एक अच्छा तरीका है. 


जानें सामान के हिसाब से छूट

आपको बता दें कि त्योहारी सीजन में ई-कॉमर्स शॉपिंग से लेकर एजूकेशन तक में रूपे फेस्टिव कार्निवल के तहत ग्राहकों को शानदार ऑफर्स उपलब्ध कराए जा रहे  हैं. इसमें मिंत्रा पर 10 प्रतिशत की छूट, टेस्टबुक डॉटकॉम के टेस्ट पास पर 65 प्रतिशत की छूट, सैमसंग के टीवी, एसी और स्मार्टफोन पर 52 प्रतिशत तक की छूट, बाटा पर 25 प्रतिशत की छूट और पी एंड जी उत्पादों पर 30 प्रतिशत की छूट का लाभ दिया जा रहा है.