सिर्फ चार लोगो ने ही कराया टीकाकरण के लिए पंजीयन-नही हो पाया युवाओ का टीकाकरण कोविड सेंटर में

सिर्फ चार लोगो ने ही कराया टीकाकरण के लिए पंजीयन-नही हो पाया युवाओ का टीकाकरण कोविड सेंटर में

सिर्फ चार लोगो ने ही कराया टीकाकरण के लिए पंजीयन-नही हो पाया युवाओ का टीकाकरण कोविड सेंटर में 


छुरा ग्रामीण-   वर्तमान में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगो का टीकाकरण किया जा रहा था । वही इसी क्रम में केंद्र सरकार व राज्य सरकार के आदेशानुसार युवा वर्ग के लिए भी टीकाकरण की शुरुआत की गई । जिसमे 18 वर्ष 44 वर्ष तक उम्र के लोगो का भी टीकाकरण का आदेश सरकार द्वारा दिया गया । इस टीकाकरण अभियान में भाग लेने के युवाओं को ऑनलाइन  माध्यम से पंजीयन कराकर भाग लेना था । 


कलेक्टर श्री क्षीरसागर ने बताया कि निर्देशानुसार आज दोपहर 12 बजे से वेक्सीन हेतु जिले में तैयारी की गई  ।उन्होंने कहा कि 18 से  44 उम्र वर्ग के ऐसे परिवार के सदस्यों को जिनके पास अंत्योदय राशन कार्ड है उन्हें प्राथमिकता के तौर पर पहले वैक्सीन लगाया जाएगा शेष को चरणबद्ध तरीके से वैक्सीन लगाने की तैयारी है । उन्होंने टीकाकरण केंद्रों में आवश्यक पहचान पत्र के साथ राशन कार्ड और मोबाइल नंबर लेकर आने की अपील की थी l




लेकिन  आज सामुदायिक   स्वास्थ्य केंद्र छुरा में अन्त्योदय  कार्ड के तहत 4 लोगो ने ही पंजीयन कराया जिसके चलते यहां  युवाओ के लिए कोविड वैक्सीनेशन का शुभारंभ नही हो पाया  । आपको बता दे कि शासन के द्वारा ऑनलाइन पंजीकरण की गतिविधियां  प्रारम्भ की गई है लेकिन छुरा ग्रामीण क्षेत्र में कई जगह इंटरनेट की सुविधा ठप्प है । जिसके चलते इतनी कम मात्रा में पंजीयन हुई । वही  आज भी कई लोग वैक्सीनेशन नही करवा पा रहे हैं जिसका मुख्य कारण  तरह तरह की अफवाहे है ।


सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छुरा  के बीएमओ डा एसपी प्रजापति ने जानकारी देते हुए बताए कि हमारे तरफ से पूरी तैयारी की गई थी । युवाओ के लिए 800 डोज भी स्टोर करके रखा गया है । लेकिन अभी दोपहर 12 बजे शाम  6 बजे तक सिर्फ 4 लोगो ने  पंजीयन कराया जिसके चलते युवाओ का टीकाकरण नही हो पाया । शासन के मापदंड के अनुसार कम से कम 10 लोगो का टीकाकरण करना है इसी वजह आज एक भी टीकाकरण सम्भव नही हो  पाया ।