होम आइसोलेट मरीजो को आक्सीमीटर, थर्मामीटर और भाप मशीन की जरूरतों को निशुल्क करेंगे पूरा-बस इस नम्बर पर करे फोन

होम आइसोलेट मरीजो को  आक्सीमीटर, थर्मामीटर और भाप मशीन की जरूरतों को निशुल्क करेंगे पूरा-बस इस नम्बर पर करे फोन


नगर पालिका परिवार होम आइसोलेट मरीजो को  आक्सीमीटर, थर्मामीटर और भाप मशीन की जरूरतों को निशुल्क करेंगे पूरा-बस इस नम्बर पर करे फोन


गरियाबंद - कोरोना संकटकाल मे नगरवासियो की सेवा में लगातार तत्पर नगर पालिका परिषद गरियाबंद ने नई पहल करते हुए अब कोरोना संक्रमित आइसोलेट मरीजो के लिए निशुक्ल आक्सीमीटर, थर्मामीटर और भाप मशीन की सुविधा उपलब्ध करा रही है। जरूररतमंद व्यक्ति नगर पालिका के हेल्पलाइन नंबर में काल कर इस सुविधा का लाभ दे सकता है। 


ज्ञात हो कि कोरोना संक्रमित होने के बाद प्रतिदिन मरीजो का आक्सीजन लेबल, फीवर और पल्स की जांच की जाती है ताकि उसकी स्थिति का पता चल सके है। इसके अलावा चिकित्सको द्वारा लगातार भाप लेने की सलाह दी जा रही है। कोविड सेंटर और अस्पतालो में तो इसकी व्यवस्था है कि लेकिन होम आइसोलेशन किए गए मरीजो को इसे लेकर दिक्कत होती है। बाजार में इसकी कीमत भी बहुत ज्यादा है तो कई गरीब परिवार इसे खरीद नही सकते है। इसे देखते हुए नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने गरियाबंद नगर क्षेत्र के लिए इन तीनो जरूरी आवश्यकताओ को पूर्ण करने की पहल की है। 


नगर पालिका अध्यक्ष श्री मेमन ने बताया कि कोरोना संकटकाल में नगर पालिका की पूरी टीम लगातार नगरवासियों की सेवा में समर्पित है, लोगो की जरूररतो को पूरा करने और समस्याओ को दूर करने दिन रात काम कर रहे है। इस दौरान आम जनता से वे सीधे सम्पर्क में है जिसके चलते आम जनता की समस्याओ से वे रूबरू है। वर्तमान में होम आइसोलेशन किए गए मरीजो को आक्सीमीटर, भाप मशीन और थर्मामीटर के लिए परेशान होना पड़ रहा है। कई मरीजो द्वारा उन्हे इसकी जानकारी दी गई है। आक्सीजन लेबल की जानकारी नही होने के चलते समुचित देखरेख के अभाव में कई मरीजो की स्थिति भी गंभीर हो गई और कुछ लोगो की मौत भी हो गई है।


इसे देखते हुए शहरी मरीजो के लिए निशुल्क आक्सीमीटर, थर्मामीटर और भाप मशीन की सुविधा नगर पालिका परिषद की ओर से उपलब्ध करायी जा रही है। आइेसोलेशन अवधि के लिए कोरोना संक्रमित मरीज नगर पालिका के हेल्पलाइन नंबर 9329127662 मे सम्पर्क कर इस सुविधा का लाभ ले सकते है। नपा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना से लड़ाई में भाप लेना सबसे अधिक जरूरी और कारगार भी है। उन्होने सभी से नगरवासियो से भी अपील कि है वे रोजाना सुबह शाम दस दस मिनट भाप जरूर लेवे।