पति ने पत्नी को कोरोना के डर से हनीमून में नही ले गया , पत्नी नाराज होकर भग गयी मायके

पति ने पत्नी को कोरोना के डर से हनीमून में नही ले गया , पत्नी नाराज होकर भग गयी मायके

पति ने पत्नी को कोरोना के डर से हनीमून में नही ले गया , पत्नी नाराज होकर भग गयी मायके


ब्यूरो-भोपाल में शादी के बाद पत्नी को हनीमून पर नहीं ले जाना एक पति को महंगा पड़ गया, पत्नी शादी के 10 दिन बाद मायके चली गई। छह माह बाद विवाद जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में पहुंचा। शनिवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में दोनों में समझौता करा दिया गया। पति ने वादा किया है कि वह पत्नी को महीने में दो से तीन बार बाहर घुमाने ले जाएगा।


यह भी माना कि पत्नी के मायके में कोई त्योहार, दुख या परेशानी होगी, तो वह साथ लेकर जाएगा। ये भी समझौता हुआ कि दोनों आपस में लड़ेंगे नहीं और ना ही एक-दूसरे का अनादर करेंगे। पत्नी घर के सभी काम करेगी। वह नौकरी नहीं करेगी और उसका खर्च पति उठाएगा। इन बातों के समझौता के बाद 3 जनवरी को पति ससुराल जाएगा और पत्नी को साथ लेकर घर लौटेगा।


जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में कोलार निवासी युवक ने शिकायत की थी कि उसकी शादी 25 जून 2020 को हुई थी। 10दिन बाद पत्नी हनीमून पर नहीं ले जाने के कारण रूठ कर मायके चली गई। युवक ने पत्नी को बुलाने की गुहार लगाई थी। उसका कहना था कि पत्नी को उसके मायके वाले भड़काते हैं। मुझे घर जमाई बनाना चाहते हैं। उसने कहा कि वह भी अपने माता-पिता की इकलौती संतान है और वह घर से अलग नहीं रह सकता।


असल में, पत्नी ने ये भी शर्त रखी कि दोनों, 10 दिन ससुराल और 10 दिन मायके में रहेंगे। वह ऐसा करने को तैयार नहीं था। पति के मुताबिक, अब पत्नी वापस आना चाहती है, लेकिन उसके पिता भेजने को तैयार नहीं।


कोरोना के डर से नहीं ले गया घुमाने

काउंसिलिंग में पति ने कहा कि कोरोना काल में जैसे-तैसे शादी हुई। कोरोना के डर से शादी के बाद उसकी पसंद की जगह घुमाने नहीं ले गया। उसने हनीमून पर जाने का प्लान बनाया था। इस कारण विवाद बढ़ता गया। इसके बाद वह मायके चली गई।


पत्नी बोली- उसके सपने टूट गए

वहीं, पत्नी ने कहा कि शादी के बाद उसके सपने टूट गए। वह कहीं भी घूमने नहीं जा सकी। पति ने कोरोना का बहाना बनाकर पैसे बचाए। पत्नी ने कहा कि पति को उसकी भावनाओं व इच्छाओं को समझना चाहिए।


पति को पत्नी पर शक

पति ने आवेदन में यह भी कहा कि उसने शादी के पहले पत्नी के प्रेम संबंध की जानकारी भी है। यदि पत्नी उसके साथ रहती है, तो यह बात बेमानी हो जाएगी। हालांकि, वह पत्नी के घर से बाहर जाकर काम करने के पक्ष में नहीं है। मामले में दंपति के साथ ही उनके परिवारजन से भी बात की गई।