ओ.बी.सी. की जातिगत जनगणना कराने के संबंध में ओ.बी.सी महासभा द्वारा मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौंपा गया ज्ञापन.

ओ.बी.सी. की जातिगत जनगणना कराने के संबंध में ओ.बी.सी महासभा द्वारा  मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौंपा गया ज्ञापन.

ओ.बी.सी. की जातिगत जनगणना कराने के संबंध में ओ.बी.सी महासभा द्वारा  मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौंपा गया ज्ञापन.






रोहित यादव/बलरामपुर :-राष्ट्रीय जनगणना 2021 के जनगणना प्रपत्र के कालम नंबर 13 में ओबीसी के लिए पृथक से कोड नंबर 03 जोड़े जाने हेतु असस्किय संकल्प पारित कर जनगड़ाना किए जाने हेतु प्रताव पास कर केंद्र को भेजा जाए । छत्तीसगढ़ में लंबित 27% ओबीसी आरक्षण को शीघ्र लागू किया जाए।  ओबीसी आरक्षण में असंवैधानिक क्रीमी लेयर की शर्तों को समाप्त किया जाए। छत्तीसगढ़ राज्य में ओबीसी वर्ग के लिए पृथक से पिछड़ा वर्ग विभाग संचालित करें जिससे ओबीसी का सर्वागीण विकास किया जा सके। छत्तीसगढ़ राज्य में जिला एवं तहसील मुख्यालयों में पोस्ट मैट्रिक एवं प्रीमैट्रिक सर्व सुविधा युक्त छात्रावास का निर्माण किया जावे तथा प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे पीएससी एवं यूपीएससी आदि की तैयारी हेतु विशेष निशुल्क कोचिंग का प्रावधान राजधानी रायपुर नई दिल्ली में किया जावे। लोरमी स्थित शासकीय अस्पताल में पर्याप्त सुविधा के अभाव में डॉक्टरों की लापरवाही लेटलतीफी के कारण गर्भवती महिला दुर्गा निर्मलकर के प्रसव के दौरान मृत बच्चा पैदा हुआ। अतः दोषियों के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही किया जावे। प्रदेश में लागू होने वाले  इक्त का लाभ वहां निवासरत अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को भी दिया जाए। जिला मुख्यालय कुंडा गांव में स्थित होटल जैनाम  पर सेल में ओबीसी समाज की बेटी के साथ अनाचार करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी हो साथ ही होटल जैनम पैसल को तत्काल सील करने की कार्यवाही की जाए।


यदि शासन स्तर पर उक्त मांगो पर त्वरित कार्यवाही नहीं की जाती है तो आगामी दिनों में प्रदेश स्तर पर धरना आंदोलन एवं रैली की जा सकती है जिसका संपूर्ण जिम्मेदारी शासन एवं प्रशासन की होगी।



इसमें मुख्य रूप से उपस्थित यादव युवा महासभा ब्लॉक अध्यक्ष कुलदीप यादव , मनोज कुमार यादव , तेजप्रताप यादव {छोटू }, पत्रकार रोहित यादव , लालमन यादव , शिवनारायण यादव , मुकेश गुप्ता , द्वारिका यादव आदि मौजूद थे ।