सुमित कुमार राय कांकेर इंटक के नए जिलाध्यक्ष नियुक्त

सुमित कुमार राय कांकेर इंटक के नए जिलाध्यक्ष नियुक्त

सुमित कुमार राय कांकेर इंटक के नए जिलाध्यक्ष नियुक्त, 


कहा मजदूरों के हक के लिए रहूंगा संघर्षरत*


कांकेर। राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक द्वारा सुमित कुमार राय के कार्यों और पार्टी व संगठन में सक्रिय भूमिका को देखते हुए इंटक कांकेर जिला का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामीनाथ जयसवाल द्वारा राष्ट्रीय सचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी इंटक अशोक साहू, छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, राष्ट्रीय सचिव एवं प्रवक्ता गणेश तिवारी, राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष भवानी सिंह मरकाम के अनुशंसा पर छत्तीसगढ़ मे सुमीत कुमार राय को कांकेर जिलाध्यक्ष राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक छत्तीसगढ़ पद पर नियुक्ति किया गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व शहर अध्यक्ष व नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर एल सी लालवानी जी ने सुमित राय को नियुक्ति पत्र प्रदान कर बधाई दी। 


इस अवसर पर सुमित राय ने कहा कि मैं इस नई जिम्मेदारी के लिए सभी शीर्ष नेताओं का आभार व्यक्त करता हूँ। पार्टी और संगठन ने मुझपर जो विश्वास जताया है मैं उसके प्रति पूरी निष्ठा से काम करूंगा और उनके इस विश्वास को कायम रखूंगा।  मैंने हमेशा पार्टी और संगठन के हित मे काम किया है और आगे भी करता रहूंगा। मुझे पार्टी और संगठन के साथ-साथ क्षेत्र के गरीब, मजदूर, श्रमिक व जरूरतमंद लोगों की सेवा का सुअवसर प्रदान करने के लिए मैं कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामीनाथ जयसवाल,राष्ट्रीय सचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी इंटक अशोक साहू, छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, राष्ट्रीय सचिव एवं प्रवक्ता गणेश तिवारी, राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष भवानी सिंह मरकाम जी का आभार व्यक्त करता हूँ। इसके साथ ही  कांकेर विधायक शिशुपाल सोरी जी, भानुप्रतापपुर के विधायक मोहन एवं अंतागढ़ के विधायक अनुप नाग जी के आशीर्वाद से मुझे यह जिम्मेदारी मिली है जिसके लिए मैं उनका हृदय से आभारी रहूँगा। 


सुमित राय ने आगे कहा की इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामिनाथ जायसवाल जी और हमारे छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष भवानी सिंह मरकाम जी के मार्गदर्शन मैंने कई चीजें सीखी हैं। उनका मार्गदर्शन ही हम सभी कार्यकर्ताओं के लिए एक प्रेरणापुंज की तरह है जो अपने साथ-साथ सभी को लेकर चलते हैं और सुख दुःख में साथ निभाते हैं। उनके संघर्ष और आजीवन सेवा का भाव मुझे काफी प्रभावित करता है। मैंने हमेशा ही उनके मार्गदर्शन पर चलने का पूरा प्रयास किया है और आगे भी उनके मार्गदर्शन में कार्य करने का मुझे जो सौभाग्य मिलेगा वह मेरे जीवन का अमूल्य संपदा होगा। 


इंटक के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता गणेश तिवारी ने सुमित राय को बधाई देते हुए कहा है कि सुमित एक युवा एवं उर्जावान नेता हैं जो पिछले छः वर्षों से अनवरत पार्टी एवं संगठन से जुड़कर उसमें सक्रीय भूमिका निभा रहे हैं। वो मजदूरों, गरीबों और श्रमिकों के मशीहा हैं जो उनके हित और अधिकार के लिए हमेशा कार्य करते हुए संघर्षरत रहते हैं। उनके जिला अध्यक्ष बनने से कांकेर जिले के कार्यकर्ताओं में एक नई उर्जा का संचार हुआ है और उनके युवा नेतृत्व से कांकेर जिले में कांग्रेस पार्टी एवं इंटक नई उपलब्धियां अर्जित करने के साथ ही और मजबूती के साथ गरीबों, मजदूरों व श्रमिकों एव जरुरतमंदों के लिए दृढ़ता से कार्य करेगी।


गणेश तिवारी ने आगे कहा कि सुमित राय के साथ सैकड़ों कार्यकर्ता व सामाजिक संगठन जुड़े हुए हैं। उनके नेतृत्व में कांकेर जिले में संगठनात्मक गतिविधियाँ और तेज होंगी। वे एक नौजवान और उर्जा से भरपूर साहसी नेता हैं जो निरंतर क्षेत्र में गरीबों व जरूरतमंद लोगों की सेवा के लिए तत्पर रहते हैं. उनके इसी उर्जा और सेवाभाव से कांकेर जिले के सभी कार्यकर्ताओं में भी एक नई उर्जा आएगी और कांकेर जिले में इंटक नई उपलब्धियां हासिल करेगा। पिछले छः वर्षों में सुमित ने जिस प्रकार संगठन व पार्टी की रीती निति के विस्तार में अपना जो अहम योगदान निभाया है वह वास्तविक में सराहनीय है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने एक युवा नेता को जो कमान सौंपी है वह सराहनीय है। मुझे पूरा विश्वास है कि सुमित राय अपने इस नविन जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे और संगठन एवं पार्टी की रीती निति के साथ आगे बढ़ते हुए कांकेर जिले में बहुत से सराहनीय कार्य करेंगे। मेरी अग्रिम शुभकामनाएं उनके साथ हैं।


सुमित राय के नए कांकेर जिला अध्यक्ष बनने पर बृजेश सोनकर, विक्की सारथी, राजेंद्र यादव, मनोज यादव, राजू गोसाई, संदीप राय, शिवम् जायसवाल, कृष्णा जायसवाल, आशु शर्मा, समीर खान, सूरज शर्मा, शिव यादव, विक्की भंडारी, राज सहाय, संद्दिप मांझी, कमलेश मरकाम, सत्यवान सरोज, गोविंदा परमार, विकास मरकाम, प्रदीप यादव, प्रदीप साहू, महेश साहू, रवि पटेल, रोहित मंडावी, सुरेन्द्र ठाकुर, भरत बघेल, भोलू राय, अमित एवं अन्य लोगों ने हर्ष व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित की।