मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से बीजापुर के जनप्रतिनिधियों ने की सौजन्य मुलाकात

 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से बीजापुर के जनप्रतिनिधियों ने की सौजन्य मुलाकात

 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से बीजापुर के जनप्रतिनिधियों ने की सौजन्य मुलाकात


मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके रायपुर स्थित निवास में विधायक श्री विक्रम मण्डावी के नेतृत्व में बीजापुर जिले के जनप्रतिनिधियों ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने वन अधिकार मान्यता पत्र वितरण सहित राज्य शासन की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया ।

   मुख्यमंत्री श्री बघेल ने राज्य शासन द्वारा वितरित पट्टे की भूमि पर किये जा रहे कृषि कार्यों की जानकारी उनसे ली। साथ ही उन्हें फलदार पेड़ आम, काजू, कटहल के अलावा हल्दी, तीखुर जैसी वनोपज भी लगाने का सुझाव दिया। इस अवसर पर जिला पंचायत बीजापुर की सदस्य श्रीमती सन्त कुमारी मण्डावी ने ग्राम पंचायत जांगला में सहकारी बैंक प्रारंभ करने का आग्रह करते हुए बताया कि जांगला धान खरीदी केन्द्र से लगभग 14 ग्राम पंचायत सम्बद्ध हैं। उन्होंने क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा हेतु जांगला स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र में नियमित चिकित्सक एवं एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध कराने का आग्रह किया।

   ग्राम पंचायत जांगला के सरपंच श्री बुधराम पोयाम ने मुख्यमंत्री श्री बघेल के प्रति वन अधिकार मान्यता पत्र वितरण कार्यक्रम के लिए आभार व्यक्त करते हुए बताया कि जांगला, कोंडोजी, टिंडोडी, माटवाड़ा ग्राम पंचायत के कुछ गांव भैरमगढ़ अभ्यारण्य क्षेत्र में आने के कारण वहां के ग्रामीणों को वन अधिकार मान्यता पत्र नहीं मिल पाया है। उन्होंने क्षेत्र को सामान्य क्षेत्र घोषित कर वन अधिकार पत्र प्रदान करने का आग्रह किया ।

     जनपद सदस्य श्री सुधोराम मण्डावी ने जांगला विकासखंड भैरमगढ़ में रिक्त पड़े मिनी पोटाकेबिन भवन को बालक-बालिका छात्रावास हेतु उपयोग में लाने का निवेदन किया जिससे वहां अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को अच्छी शिक्षा के लिये बेहतर वातावरण उपलब्ध हो सके। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने जनप्रतिनिधियों को उनकी मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर जिला पंचायत, जनपद पंचायत के सदस्य, सरपंच और ग्रामीण उपस्थित थे ।