लोक आस्था सेवा केंद्र के माध्यम से जरूरतमंदों को मिला मेडिकल किट

लोक आस्था सेवा केंद्र के माध्यम से जरूरतमंदों को मिला मेडिकल किट

लोक आस्था सेवा केंद्र के माध्यम से जरूरतमंदों को मिला मेडिकल किट




गरियाबंद- अंचल के ग्राम कोसमी(दर्रीपारा) व कोचबाय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सफैम इंडिया के सहयोग से कार्यक्रम समन्वयक प्रकाश गार्डिया के दिशा निर्देश में मिशन संजीवनी के तहत लोक आस्था सेवा संस्थान गरियाबंद के द्वारा मेडिकल उपकरण का दान दिया गया। कोविड-19 के प्रथम व द्वितीय लहर का प्रभाव समाज के सभी वर्गों में पड़ा है, जिला ,राज्य में सम्पूर्ण लॉकडाउन से समुदाय के पास खाद्य, रोजगार, और उत्तम स्वास्थ्य लाभ की समस्या उत्पन्न हो गई,देश में लॉकडाउन होने के कारण बाहर काम करने गए लोगो का रोजगार छीन गयाl




 जिससे लोग वापस अपने गांव आने लगे जिसके लिए गांव स्तर पर आइसोलेशन सेंटर की व्यस्था किया गया, कई लोगो को होम आइसोलेशन किया गया इसके बावजूद गरियाबंद के कई गांव में कोरोना का संक्रमण तीव्र रूप से फैल गया जिसके कारण  अस्पताल में भी चिकित्सा सुविधाओं की कमी देखी गई। 






कोविड संक्रमण के कारण कई लोगो को अपने परिवार को खोना पड़ा है, कई बच्चे अनाथ हो गये, कई माताएं विधवा हो गई कई परिवार बेसहारा हो गये यह स्थिति दोबारा पैदा न हो जिसके लिए  पेसेंट बेड, आक्सीजन सिलेंडर,थरमामीटर, आक्सिमीटर, बीपी मशीन, मास्क व अन्य पीपीई किट दिया गया जिससे आस पास के गांव के लोगो को आवश्यक चिकित्सा, जांच सुविधा उपलब्ध हो सके और कोविड-19 के संभावित तीसरी लहर की चुनौतियों से लड़ने के लिए सहयोगात्मक मेडिकल उपकरण प्रदान किया गया है । पूर्व में कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु काफ़ी लोगो को  भटकना भी पड़ा है कोई भी आर्थिक दृष्टिकोण से कमजोर व्यक्ति जो आक्सिमीटर, थरमामीटर नही खरीद पा रहे वह भी इस स्वास्थ्य केंद्र के माध्यम से अपनी जांच करवा कर लाभ ले सकता है। इस कार्यक्रम में लोक आस्था से हेमनारायण मानिकपुरी, लता नेताम, महेंद्र द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जाकर उपकरण दिया गया।