धान बिक्री का बकाया राशि नहीं देने की बात पर मित्र का गैंती से मार कर हत्या

धान बिक्री का बकाया राशि नहीं देने की बात पर मित्र का गैंती से मार  कर हत्या

धान बिक्री का बकाया राशि नहीं देने की बात पर मित्र का गैंती से मार  कर हत्या




गरियाबंद/फिंगेश्वर:- मामला थाना फिंगेश्वर क्षेत्र के ग्राम खैरझिठी का है जहां खरीब फसल के बेचे हुए धान का पैसा नही देने चलते आरोपी ने हत्या करने के लिए गैंती से प्राणघातक हमला कर अपने ही गांव के पुराने मित्र की हत्या कर दिया।

             घटना दिनाँक 06.11.2021 के दोपहर लगभग 03:00 बजे  महेश दीवान अपने घर मे सोया हुआ था तभी आरोपी उगेश साहू फीर से धान बिक्री का पैसा मांगने के लिए मृतक के घर गया मृतक को सोया देख पास में रखे लोहे के गैंती से मृतक के सिर कनपटी के पास प्राणघातक हमला कर हत्या कर दिया इसकी सूचना थाना फिंगेश्वर में मृतक का छोटा भाई त्रिवेद दीवान ने दिया जिस पर थाना फिंगेश्वर में धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया गया।


            मामला गंभीर प्रकृति का होने से जिला के आला अधिकारियों को अवगत कराया गया। जिला गरियाबंद के पुलिस कप्तान श्रीमती पारुल माथुर के दिशा-निर्देश, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रेश ठाकुर के मार्गदर्शन, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस गरियाबंद संजय ध्रुव के पर्यवेक्षण में आरोपी पता तलाश हेतु टीम बनकर आरोपी पता तलाश में टीम जुट गई। इसी दौरान मुखबिर ने आरोपी को ग्राम बोरसी में छुपे होने की सूचना पर घेराबंदी कर आरोपी उगेश साहू पिता स्व० जोहान साहू उम्र 30 साल निवासी ग्राम खैरझिठी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर जुर्म कबूल कर घटना में प्रयुक्त लोहे के गैंती तथा खून लगे कपड़ों को पेश करने पर गवाहों के समक्ष जप्त किया गया। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया। 

   

         उक्त कार्यवाही ने निरीक्षक राजेश जगत, सउनि डोलामणि सिदार, प्र०आर० रब्बान खान, नेमीचंद पटेल, आर० करम जांगड़े, नरोत्तम वट्टी, सोहन यादव, रवि सोनवानी, यादराम पटेल की सराहनीय भूमिका रही।


*गिरफ्तार आरोपी:-*


*उगेश साहू पिता स्व० जोहान साहू उम्र 30 साल निवासी ग्राम खैरझिठी, थाना फिंगेश्वर जिला गरियाबंद (छ०ग०)*