नए साल बन रहे कई शुभ योग , इन चीजों की खरीददारी करना होगा फ़ायदे का शौदा

नए साल बन रहे कई शुभ योग , इन चीजों की खरीददारी करना होगा फ़ायदे का शौदा

नए साल बन रहे कई शुभ योग , इन चीजों की खरीददारी करना होगा फ़ायदे का शौदा



नए साल का पहला दिन शुभ रहने वाला है। इस दिन शुक्रवार होने के साथ ही पुष्य नक्षत्र का संयोग बन रहा है। ये योग इस 31 दिसंबर 2020 की शाम 7.50 से शुरू होगा और 1 जनवरी की शाम तक रहेगा। गुरु और शुक्रवार को पुष्य नक्षत्र का संयोग खरीदी-बिक्री के लिए बहुत शुभ रहेगा। साथ ही सूर्य-बुध ग्रह की युति से बन रहा बुधादित्य योग इस दिन को और शुभ बना रहा है। पुष्य और बुधादित्य दोनों योग के चलते किए गए कामों में सफलता मिलेगी। नए साल के पहले ही दिन पुष्य योग में ज्वेलरी, प्रॉपर्टी, व्हीकल और नए कपड़ों की खरीदी करना भी शुभ रहेगा। शुक्रवार के स्वामी शुक्र देव हैं। ये सुख-समृद्धि देने वाले देवता हैं। इसलिए साल का पहला दिन शुभ रहेगा। वहीं कुछ दिन पहले 15 दिसंबर को सूर्य के धनु राशि में आने से बीमारियां और व्यापारिक मंदी दूर होने के योग बन रहे हैं। जिसका शुभ असर नए साल में दिखाई देगा।


जनवरी 2021 में दो बार पुष्य नक्षत्र का संयोग

जनवरी 2021 के पहले ही दिन यानी 1 तारीख शुक्रवार को पुष्य नक्षत्र होने से शुक्र-पुष्य का संयोग बन रहा है। इस दिन सुख-सुविधाएं और विलासिता से जुड़ी चीजों की खरीदारी शुभ मानी गई है। इस दिन कपड़े, आभूषण और सुगंधित चीजों की खरीदारी खासतौर से करनी चाहिए। वहीं, इसी महीने 28 तारीख को गुरुवार होने से साल का पहला गुरु पुष्य संयोग बन रहा है। इस दिन हर तरह की खरीदारी करना शुभ है।

गुरु पुष्य संयोग में किए गए कामों में सफलता मिलती है। इस दिन कोई भी शुभ काम शुरू किया जा सकता है। गुरु पुष्य योग में कोई भी बिजनस डील करना फायदेमंद होता है। ज्योतिषशास्त्र में कहा गया है कि इस योग पर शनि और गुरु दोनों का शुभ प्रभाव होता है इसलिए लंबे समय तक फायदा देने वाले काम इस योग में शुरू करने चाहिए। प्रॉपर्टी संबंधित काम और पैसों के निवेश के लिए भी ये योग बहुत अच्छा माना गया है।


अभिजीत मुहूर्त में कर सकते हैं काम

ज्योतिषाचार्य पं. मिश्र के मुताबिक साल के पहले दिन पुष्य नक्षत्र के योग में खरमास के बावजूद अभिजित मुहूर्त में खास काम और खरीदारी कर सकते हैं। इस दिन खरीदी करना शुभ व समृद्धि देने वाला रहेगा। पुष्य और अभिजीत मुहूर्त दोनों के संयोग में की गई खरीदी व अन्य शुभ कार्य सकारात्मक परिणाम देने वाले होंगे।