गंगालूर क्षेत्रवासियों को मिली बस सेवा की सौगात15 वर्षों बाद शुरू हुई गंगालूर से बीजापुर बस सेवा

गंगालूर क्षेत्रवासियों को मिली बस सेवा की सौगात15 वर्षों बाद शुरू हुई गंगालूर से बीजापुर बस सेवा

गंगालूर क्षेत्रवासियों को मिली बस सेवा की सौगात15 वर्षों बाद शुरू हुई गंगालूर से बीजापुर बस सेवा


मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल एवं जिला प्रशासन का अंचल के लोगों ने जताया आभार

ब्यूरो-स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज बीजापुर जिले के गंगालूर अंचल के लोगों को बस सेवा की सौगात मिली। यह बहुप्रतीक्षित बस सेवा लगभग 15 वर्षों बाद शुरू हुई है, इसको लेकर पूरे इलाके में लोगों में हर्ष और उत्साह है। गंगालूर क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों ने बस सेवा शुरू होने पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल एवं जिला प्रशासन का आभार जताते हुए कहा है कि अब गंगालूर क्षेत्र से जिला मुख्यालय बीजापुर आना-जाना आसान होगा।


जिला मुख्यालय बीजापुर में आयोजित 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव श्री शिशुपाल सोरी ने आज सुबह बीजापुर से गंगालूर बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक एवं उपाध्यक्ष बस्तर विकास प्राधिकरण श्री विक्रम मंडावी, छत्तीसगढ़ राज्य युवा आयोग के सदस्य श्री अजय सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री शंकर कुड़ियम, जिला पंचायत सदस्य एवं बस्तर विकास प्राधिकरण सदस्य श्रीमती नीना रावतिया उद्दे तथा अन्य जनप्रतिनिधियों सहित कलेक्टर श्री रितेश कुमार अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक श्री कमलोचन कश्यप और अन्य अधिकारी मौजूद थे। 


गंगालूर-बीजापुर आवागमन के लिए शुरू हुई बस सेवा के जरिये बीजापुर पहुंचे पंचायत पदाधिकारियों तथा ग्रामीणों ने इसके लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल एवं बीजापुर जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया। इस दौरान गंगालूर ईलाके की जिला पंचायत सदस्य बी. पुष्पाराव ने बताया कि एक लम्बे अरसे बाद गंगालूर से बीजापुर के लिए बस सेवा आरंभ होना क्षेत्र के लिए बड़ी सौगात है। अब गंगालूर क्षेत्र के लोग आसानी के साथ जिला मुख्यालय बीजापुर तक आना-जाना कर सकेंगे। गंगालूर के सरपंच राजू कलमू कहते हैं कि अभी तक टेक्सी के माध्यम से क्षेत्र के लोगों को आना-जाना पड़ता था, जिससे कठिनाई होती थी। करीब 25 किलोमीटर का सफर टेक्सी के जरिये तय करना महिलाओं, बच्चों सहित बुजुर्गों के लिए कष्टप्रद होता था। सफर के दौरान घरेलू सामान ले जाने में भी दिक्कत होती थी। उन्होने बस सेवा को शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल एवं जिला प्रशासन के प्रति आभार जताते हुए कहा कि अब अंचल के लोगों को सहूलियत होगी। गंगालूर के उप सरपंच श्री लच्छू हेमला और पंच सुश्री पुष्पा टावरे ने बस सेवा शुरू होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इस बस सेवा से क्षेत्र के लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी सुविधाओं को लिए आसानी होगी। जिला मुख्यालय बीजापुर आने-जाने में सहूलियत होगी। गंगालूर के ग्रामीण पांडू हेमला और श्री रघुनाथ गोयल ने बस सेवा आरंभ होने पर आज गंगालूर से बीजापुर तक के सफर का अनुभव साझा करते हुए कहा कि अब इस ईलाके के ग्रामीण अपनी सुविधा के अनुसार बीजापुर तक आ-जा सकेंगे। आज बस को गंगालूर से बीजापुर तक चलाकर आने वाले बस ड्रायव्हर रिंकू सूर्यवंशी ने बताया कि बस सेवा शुरू होने पर लोगों में उत्साह है और पहले ही दिन अच्छी सवारी मिली है। उन्हें बस सेवा को इस रूट पर अच्छा प्रतिसाद मिलने की उम्मीद है।